Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़Bear Attack in CG: बेटी पर टूट पड़े भालू, पिता बने कवच और बचा लाए मौत के मुंह से, जानें पूरा मामला...

Bear Attack in CG: बेटी पर टूट पड़े भालू, पिता बने कवच और बचा लाए मौत के मुंह से, जानें पूरा मामला

 Newsbaji  |  Feb 01, 2023 02:47 PM  | 
Last Updated : Feb 01, 2023 02:48 PM
14 वर्षीय कंचन को पिता ने भालुओं के हमले से बचाया।
14 वर्षीय कंचन को पिता ने भालुओं के हमले से बचाया।

धमतरी. माता हो या पिता, जब बच्चों पर कोई विपत्ति आती है तो वे किसी भी हद तक जा सकते हैं। मौत के मुंह में हाथ डालने का माद्दा भी रखते हैं। कुछ ऐसा ही मामला धमतरी जिले में सामने आया है, जहां दो भालू 14 साल की बेटी पर टूट पड़े, ये देख पिता भालुओं से उलझ गए और कवच की भाांति अपनी बेटी को बचा लाए। हालांकि तब तक बेटी को काफी खरोच भी आई थी, जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन, हालत स्थिर और सुधारात्मक है।

ये घटना बुधवार की सुबह सीतानदी उदंती टाइगर रिजर्व के अरसीकन्हार रेंज में आने वाले ग्राम टोटाझरिया से लगे जंगल में हुई है। टोटाझरिया निवासी मुरली अपनी 14 साल की बेटी कंचन के ​साथ गांव से यहां लकड़ी लेने के लिए पहुंचा था। दोनों थोड़ा दूर—दूर होकर अभी लकड़ियां बिन ही रहे थे कि तभी मुरली की ओर दो भालू आ गए। वे हमला करते उससे पहले ही मुरली ने दोनों को खदेड़ दिया।

इसी बीच कंचन भालुओं को देखकर भाग रही थी कि अचानक वह जमीन पर गिर गई। ये देखकर भाग रहे भालू वापस आ गए और कंचन पर हमला कर दिए। उसने अपने पिता को आवाज लगाई। पिता मुरली तत्काल अपनी बेटी के पास पहुंचे और दोनों भालुओं से भिड़ गए। आखिर उनका साहस काम आया और भालू जंगल की ओर भाग गए। लेकिन, तब तक कंचन को काफी चोटें आ चुकी थीं। मुरली उसे लेकर गांव पहुंचा और फिर एंबुलेंस से उसे नगरी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। यहां डॉक्टरों ने उसका उपचार शुरू कर दिया है। जबकि वन विभाग के अफसरों ने अस्पताल पहुंचकर पांच हजार रुपये की सहायता राशि तत्काल प्रदान की है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft