Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई में 30 झुग्गियां जलकर खाक, सिलेंडर फटा, छिना आशियाना, जल गए महिलाओं के सहेजे गहने...

भिलाई में 30 झुग्गियां जलकर खाक, सिलेंडर फटा, छिना आशियाना, जल गए महिलाओं के सहेजे गहने

 Newsbaji  |  Feb 17, 2023 01:13 PM  | 
Last Updated : Feb 17, 2023 01:19 PM
भिलाई के सेक्टर 9 में झुग्गियां जलकर खाक हो गई हैं.
भिलाई के सेक्टर 9 में झुग्गियां जलकर खाक हो गई हैं.

भिलाई. शहर के सेक्टर- 9 टाउनशिप के हॉस्पिटल सेक्टर में गुरुवार की देर रात लगी आग से 30 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं. इनके साथ ही 30 परिवारों का आशियाना एक ही रात में छिन गया और इस घटना ने उन्हें खुले आसमान के नीचे ला पटका है. इतना ही नहीं, पाई-पाई कर जोड़े महिलाओं के गहने लगभग बर्बाद हो गए हैं.

इलाके के लोग जब सभी लोग गहरी नींद में थे तभी आग लगी. झुग्गी बस्ती वाले इस पूरे क्षेत्र में झोपड़ियां बेहद सटी हुई हैं, जिससे एक-एक कर 30 झोपड़ियां खाक हो गईं. कुछ मकानों में रखे रसोई गैस सिलेंडर भी फटे हैं. जबकि दो बाइक भी जलकर खाक हो गईं हैं. राहत की बात ये रही कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है. बल्कि जब आग लगने की शुरुआत हुई तभी लोग जाग गए थे, उन्होंने औरों को जगाया. साथ ही आग बुझाने की कोशिश की. हालांकि ये इतनी तेजी से फैली क‍ि किसी को बुझाने का मौका ही नहीं मिल पाया.

लापरवाही या किसी की शरारत
आग कैसे और क्यों लगी इनके कारणों की पड़ताल की जा रही है. अभी तक पुख्ता तौर पर स्पष्ट नहीं हो पाया है कि असल वजह क्या है. फिलहाल अटकलें लगाई जा रही हैं. कोई किसी की लापरवाही मान रहा है तो कोई किसी की शरारत की आशंका जता रहा है. जबकि आग से हुए नुकसान का आकलन भी किया जा रहा है. कई ऐसे हैं जो सिर्फ रोजी- मजदूरी के भरोसे थे और सभी ऐसे हैं जिनके लिए ये झोपड़ी ही एकमात्र सहारा थीं.

जनप्रतिनिधि जुटे
जनप्रतिनिधि भी सक्रिय हो गए. मौके पर विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल,  पार्षद सीजू एंथोनी, एकांश बंछोर समेत अन्य जनप्रतिनिधि व नेता  पहुंचे. उन्होंने राहत कार्य से लेकर जो भी जरूरी चीजें हो सकती है, वो पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है. वहीं इसे लेकर पार्षद सीजू एंथोनी ने बताया कि सभी प्रभावितों को राहत कार्य के तहत भोजन पानी की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा प्रभावितों को नए सिरे से कहां बसाया जाए इस पर भी विचार कर रहे हैं.

गहने बर्बाद, यहां देखें वीडियो

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft