Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बस्तर में BJP Leaders की हत्या से घिरी सरकार, CM भूपेश बघेल ने DGP से चर्चा कर दिए ये निर्देश...

बस्तर में BJP Leaders की हत्या से घिरी सरकार, CM भूपेश बघेल ने DGP से चर्चा कर दिए ये निर्देश

 Newsbaji  |  Feb 13, 2023 05:25 PM  | 
Last Updated : Feb 13, 2023 05:25 PM
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीजीपी अशोक जुनेजा से की चर्चा.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीजीपी अशोक जुनेजा से की चर्चा.

रायपुर. बस्तर में बीते कुछ दिनों के भीतर ही एक के बाद एक कर चार बीजेपी नेताओं और पदाधिकारियों की नक्सलियों ने हत्या कर दी है. वहीं इसके बाद राज्य सरकार भी सवालों के घेरे में आ गई है. इसे देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को डीजीपी अशोक जुनेजा को जरूरी निर्देश दिए हैं. इसमें उन्होंने बस्तर संभाग के सभी जिलों में पुलिस अफसरों और फिर नेताओं की बैठक लेने के निर्देश दिए हैं, ताकि सभी से चर्चा कर नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई जा सके. नेताओं को सुरक्षा देने की बात कहते हुए उन्होंने नेताओं से भी कहा है कि वे पुलिस को सूचना देकर ही कहीं का दौरा करें, ताकि पुलिस अलर्ट रहे या उन्हें आवश्यकतानुसार सुरक्षा मुहैया करा सके.

बस्तर के बीजापुर व नारायणपुर समेत कई नक्सल प्रभावित इलाके में एक-एक कर चार भाजपा नेताओं की हत्या नक्सलियों ने की है. बीते करीब एक से डेढ़ सप्ताह के भीतर ही ये वारदात हुई हैं. इसे लेकर भाजपा नेता सरकार को घेर रहे हैं तो वहीं सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं.

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी नेताओं की हत्या को सीधे कांग्रेस सरकार की साजिश बता दी. प्रदेशभर में माहौल खड़े करने के लिए राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में मसाल जुलूस भी निकाला गया. साफ है कि बीजेपी नेताओं की हत्या प्रदेश में बड़ा मुद्दा बनता नजर आ रहा है.

सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीजीपी अशोक जुनेजा से चर्चा की. उन्हें कहा कि वे तत्काल बस्तर संभाग में रेंज व जिला मुख्यालयों के सभी आला पुलिस अफसरों की बैठक लें, इसके साथ ही सभी दलों के नेताओं की भी मीटिंग आयोजित करें और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर सभी नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft