Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजापुर-सुकमा मार्ग में CRPF कैंप के पास IED ब्लास्ट, घायल जवान को रायपुर लाने की तैयारी...

बीजापुर-सुकमा मार्ग में CRPF कैंप के पास IED ब्लास्ट, घायल जवान को रायपुर लाने की तैयारी

 Newsbaji  |  Jan 14, 2023 01:41 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2023 06:47 PM
नक्सलियों ने वारदात को दिया अंजाम
नक्सलियों ने वारदात को दिया अंजाम

बीजापुर। बस्तर में एक बार फिर नक्सलियों ने कायराना हरकत की कोशिश की है। बीजापुर-सुकमा मार्ग पर सीआरपीएफ कैंप के पास ईआईडी ब्लास्ट किया, जिससे एक जवान घायल हो गया। उसे चॉपर से रायपुर लाने की तैयारी की जा रही थी।

घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है। दरअसल, तर्रेम थाना क्षेत्र में बीजापुर से सुकमा जाने वाले मार्ग पर पेगड़ापल्ली में सीआरपीएफ का कैंप नंबर 153 स्थित है। इससे कुछ दूरी पर ही नक्सलियों ने ईआईडी फीड कर दिया था। वहीं जवान सुबह नक्सल अभियान के तहत सर्चिंग पर निकले थे। जैसे ही मौके पर एएसआई मोहम्मद असलम वहां से गुजर रहे थे कि तभी ब्लास्ट हो गया। इससे वे सीधे संपर्क में आ गए। उनके पैर पर गंभीर चोट आई। तत्काल साथी जवानों ने उनकी हालत देखकर उन्हें बासागुड़ा के अस्पताल पहुंचाया। वहां डाक्टरों की टीम ने उनका इलाज शुरू किया। लेकिन, उनकी हालत को देखते हुए रायपुर रेफर करने का फैसला किया गया। लिहाजा उन्हें चॉपर के जरिए रायपुर लाने की तैयारी की जा रही थी।

नए-नए कैंप खुलने से दहशत में हैं नक्सली
सीआरपीएफ समेत अन्य केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और राज्य की सशस्त्र पुलिस की ओर से लगातार बस्तर के अंदरुनी इलाकों में कैंप खोले जा रहे हैं। इससे नक्सलियों का दायरा भी सिमटता जा रहा है। अपनी मांद में भी सुरक्षित नहीं रहने की आशंका से वे दहशत में हैं। ऐसे में वे लगातार जब भी मौका मिल रहा है, जवाबी हमले कर रहे हैं। इस घटना को भी उसी बौखलाहट से जोड़कर देखा जा रहा है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft