Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़ये है दंतेवाड़ा ब्लास्ट का मास्टरमाइंड, 5 लाख का घोषित है इनाम, इन 12 नक्सलियों के खिलाफ हुई FIR...

ये है दंतेवाड़ा ब्लास्ट का मास्टरमाइंड, 5 लाख का घोषित है इनाम, इन 12 नक्सलियों के खिलाफ हुई FIR

 Newsbaji  |  Apr 29, 2023 06:32 PM  | 
Last Updated : Apr 29, 2023 06:34 PM
दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सल‍ियों द्वारा किए ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत मामले में लिप्त अन्य की पहचान कर ली है.
दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सल‍ियों द्वारा किए ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत मामले में लिप्त अन्य की पहचान कर ली है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर क्षेत्र में हुए ब्लास्ट से 10 जवानों की शहादत के बाद नक्सल‍ियों की पतासाजी व धरपकड़ की कोशिश जारी है. इसी के तहत इस घटना के मास्टर माइंड का भी पता लगा लिया गया है. पांच लाख का इनामी नक्सली जगदीश समेत कुल 12 नक्सलियों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया गया है. वहीं जगदीश का ये एक फोटो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह रायफल लिए खड़ा है.

नक्सली कमांडर जगदीश को लेकर जो जानकारियां सामने आई है, उसके मुताबिक जगदीश पहले कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय था. बड़ी घटनाओं को लगातार अंजाम देने के बाद उसका कैडर बढ़ गया है. वह अब नक्सलियों के मिलिट्री दलम में बड़ी भूमिका निभा रहा है. वह मूल रूप से जगरगुंडा के पूवर्ती गांव का निवासी है.

ऐसे मिला सुराग
बता दें कि अरनपुर ब्लास्ट व जवानों की शहादत के बाद पुलिस सक्रिय हो गई थी. इसी बीच दो नक्सली उनके हत्थे चढ़ गए. उनसे सख्ती से पूछताछ में इस पूरी वारदात में शामिल 12 लोगों का नाम सामने आया. जबकि जगदीश उनका मास्टरमाइंड था.

ये हैं वारदात में शामिल नक्सली
अरनपुर में हुए हमले की जिम्मेदारी नक्सलियों की दरभा डिवीजनल कमेटी ने ली है. वहीं पुलिस ने पकड़े गए नक्सल‍ियों से पूछताछ के बाद दरभा डिवीजनल कमेटी में सक्रिय नक्सलियों जगदीश, लक्‍खे, लिंगे, सोमडू, महेश, हिड़मा, उमेश, देवे, नंदकुमार, लखमा, कोसा, मुकेश, चैतू, मंगतू, रनसाय, जयलाल, बामन, सोमे, राकेश, भीमा समेत अन्य के ख‍िलाफ अपराध दर्ज किया है. इन सभी के खिलाफ यूएपीए एक्ट लगाया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft