Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जेल जाएंगी IAS रानू साहू या बढ़ेगी कस्‍टोडियल रिमांड, आज कोर्ट करेगा तय, जमानत भी संभव...

जेल जाएंगी IAS रानू साहू या बढ़ेगी कस्‍टोडियल रिमांड, आज कोर्ट करेगा तय, जमानत भी संभव

 Newsbaji  |  Jul 25, 2023 12:33 PM  | 
Last Updated : Jul 25, 2023 12:33 PM
आईएएस रानू साहू को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.
आईएएस रानू साहू को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

रायपुर. IAS Ranu Sahu in ED Custody: छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर हुए कोयला घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए आईएएस रानू साहू को आज ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. इसके साथ ही तय हो जाएगा कि उन्हें रिमांड पर जेल भेजा जाएगा या फिर कस्टोडियल रिमांड बढ़ाई जाएगी. जमानत भी संभव है. बहरहाल सभी नजरें इसी पर टिकी हुई हैं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ की कोयला खदानों से कोयले के अवैध पर‍िवहन व लेवी वसूलने के मामले में ईडी जांच कर रहा है. इस मामले में पूर्व में कई गिरफ्तार‍ियां हो चुकी हैं. जांच की आंच तत्कालीन रायगढ़ कलेक्टर आईएएस रानू साहू तक भी पहुंची थी.

तब ईडी ने उनके दफ्तर से लेकर निवास और उनके मायके स्थित निवास तक की जांच की गई थी. कई अहम दस्तावेज भी जब्त किए गए. उनकी जांच के बाद पिछले दिनों एक बार फिर से छापेमारी की गई. बाद में रानू साहू को ईडी के अफसरों ने हिरासत में ले लिया.

3 दिन का मिला था रिमांड
3 दिन पहले ईडी के अफसरों ने रायपुर की विशेष अदालत में आईएएस रानू साहू को पेश किया था. वहां पूछताछ के लिए कस्टोडियल रिमांड की मांग की गई. तब कोर्ट ने उन्हें 3 दिनों का रिमांड दिया था. इसकी मियाद आज मंगलवार को पूरी हो रही है. ऐसे में उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. अब जज दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद तय करेंगे कि कस्टोडियल रिमांड बढ़ाना है या क्या करना है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft