Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़आईएएस नीलकंठ टेकाम केशकाल से लड़ेंगे चुनाव, पूर्व सीएम रमन सिंह ने किया ऐलान...

आईएएस नीलकंठ टेकाम केशकाल से लड़ेंगे चुनाव, पूर्व सीएम रमन सिंह ने किया ऐलान

 Newsbaji  |  Aug 25, 2023 05:56 PM  | 
Last Updated : Aug 25, 2023 05:56 PM
रिटायर्ड आईएएस नीलकंठ टेकाम केशकाल से चुनाव लड़ेंगे.
रिटायर्ड आईएएस नीलकंठ टेकाम केशकाल से चुनाव लड़ेंगे.

रायपुर. आईएएस अफसर नीलकंठ टेकाम ने हाल ही में वीआरएस लेकर बीजेपी ज्वाइन किया है. वहीं अब उन्हें लेकर बड़ा अपडेट है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उनके केशकाल से चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही अब बीजेपी की ओर से कुल 22 प्रत्याशियों की घोषणा हो गई है.

बता दें कि मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा में चयनित होकर कांकेर को गौरवान्वित करने वाले नीलकंठ टेकाम को बाद में आईएएस अवार्ड हुआ. तब उन्हें कोंडागांव का कलेक्टर बनाया गया था. उनके बेहतर काम के चलते नीत‍ि आयोग ने कोंडागांव जिला प्रशासन को पुरस्कृत भी किया था. वहीं इस साल विधानसभा चुनाव से पहले वीआरएस की बात कहकर सभी को चौंका दिया. इसके साथ ही अब उनके टिकट की भी घोषणा हो गई है.

केशकाल से पुराना नाता
बता दें कि कलेक्टर रहने के दौरान और गृह जिला कांकेर होने के कारण केशकाल और कोंडागांव को लेकर पहले से कयास लगाया जा रहा था कि इन्हीं दोनों में से किसी एक सीट से वे टिकट पाना चाह रहे हैं. वहीं अब पूर्व सीएम के ऐलान के बाद इसे तय माना जा रहा है.

21 पहले हो चुके घोषित
नीलकंठ टेकाम से पहले बीजेपी की ओर से 21 विधानसभा क्षेत्रों से पहले से ही प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं. हालांकि वे अधिकृत रूप से और केंद्रीय कमेटी से सूची जारी कर घोषित हुए थे. लेकिन, डॉ. रमन सिंह के ऐलान को भी महत्वपूर्ण माना जा सकता है, क्योंकि जिम्मेदार पद पर रहकर उन्होंने ये घोषणा की है. इसके साथ ही टेकाम ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft