Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़घर के बाहर बंधी मवेशियों की जान ले रहे लकड़बग्घे, दुर्ग के इस नगर में अलर्ट, बच्चों पर नजर...

घर के बाहर बंधी मवेशियों की जान ले रहे लकड़बग्घे, दुर्ग के इस नगर में अलर्ट, बच्चों पर नजर

 Newsbaji  |  Jan 31, 2023 02:21 PM  | 
Last Updated : Jan 31, 2023 02:21 PM
ग्रामीण इलाकों में लकड़बग्घों को लेकर दहशत का माहौल है।
ग्रामीण इलाकों में लकड़बग्घों को लेकर दहशत का माहौल है।

दुर्ग. जिले के धमधा इलाके में जंगल से लगे गांवों में लकड़बग्घों को लेकर खतरा बढ़ गया है। दरअसल, यहां रात के समय कुछ लकड़बग्घे घुस आए जिन्होंने घर के बाहर बंधी मवेशियों पर हमला कर दिया। इससे दो म​वेशियों की मौत हो गई तो वहीं छह से ज्यादा घायल हैं। इसके बाद से गांव के लोग रतजगा कर मशालें लेकर घूम रहे हैं। बच्चों पर खास नजर रख रहे हैं, क्योंकि ये उनके आसान शिकार बन सकते हैं। इन सबके बीच वन अमले ने लकड़बघों की तलाश तेज कर दी है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों धमधा क्षेत्र के एक गांव में रात के समय लकड़बग्घे घुस आए थे। गनीमत रही कि उन्हें कोई इंसान नहीं मिला, वरना बड़ी अनहोनी हो सकती थी। लेकिन, उन्हें घरों के बाहर मवेशी मिल गए, जिन पर वे टूट पड़े। आधा दर्जन से ज्यादा को बुरी तरह जख्मी कर दिया, जिनमें से दो की मौत हो गई। सुबह लोगों को इसका पता चला।

अच्छे से मुआयना करने पर पता चला कि ये लकड़बग्घों की हरकत है। इसके बाद गांववाले एकजुट हो गए। फिर इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को देने के साथ ही वन विभाग के अफसरों को दी। वन अमले ने गांव का जायजा लिया और लोगों को सतर्क किया। इसके बाद से अब गांववाले रात में जागकर पहरा दे रहे हैं। वे मशालें लेकर घूम रहे हैं। जबकि बच्चों पर सभी की खास नजर है, क्योंकि ये उनका आसान शिकार बन सकते हैं! लोग भी अकेले कहीं आना—जाना नहीं कर रहे हैं।

नगर पंचायत में भी सभी सतर्क
गांव ही नहीं, धमधा नगर पंचायत के लोगों में भी लकड़बग्घों को लेकर दहशत है। यहां के सीमावर्ती मोहल्लों में लोग सतर्क हैं। इतना ही नहीं, नगर पंचायत की ओर से भी अलर्ट किया गया है। इधर, वन विभाग की टीम भी जायजा ले रही है कि वे मिलें तो जंगल में उन्हें खदेड़ा जा सके।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft