Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़शादी के एक दिन बाद ही दहेज में मिला होम थियेटर ब्लास्ट, दूल्हे समेत दो की मौत, 6 घायल...

शादी के एक दिन बाद ही दहेज में मिला होम थियेटर ब्लास्ट, दूल्हे समेत दो की मौत, 6 घायल

 Newsbaji  |  Apr 03, 2023 02:10 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2023 02:15 PM
कवर्धा में होम थियेटर ब्लास्ट होने से दो की मौत हो गई है, घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.
कवर्धा में होम थियेटर ब्लास्ट होने से दो की मौत हो गई है, घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक बड़ी घटना सामने आई है. शादी में दहेज के रूप में मिला होम थियेटर अचानक ब्लास्ट हो गया. इस घटना में दूल्हे की मौके पर मौत हो गई. जबकि उसके बड़े भाई ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जबकि घर के छह और सदस्य बुरी तरह घायल हुए हैं, जिनका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. बता दें कि शनिवार को शादी हुई है और रविवार को विदाई हुई. उसी दिन ये घटना हो गई, जिससे शादी की खुशी मातम में बदल गई है.

मामला कवर्धा जिले के रेंगाघार थाना क्षेत्र के चमारी गांव का है. यहां रहने वाले हरेंद्र मरावी की शादी बीते शनिवार को हुई है. शादी संपन्न होने के बाद देर रात दूल्हा-दुल्हन व रिश्तेदारों समेत बारात वापस गांव लौटी. इसके बाद रविवार को दूल्हा हरेंद्र, उसके बड़े भाई राजकुमार मरावी समेत घर के अन्य सदस्य व रिश्तेदार दहेज में गिफ्ट के रूप में मिले सभी सामान को कमरों में जमा रहे थे. इस दौरान होम थियेटर को भी जमा रहे थे. इसी दौरान वह ब्लास्ट हो गया. यह इतना तेज था कि घर के उस हिस्से की दीवारें तक गिर गईं और छप्पर भी उड़ गया.

दूल्हे ने मौके पर तोड़ा दम
तेज ब्लास्ट के दौरान दूल्हा हरेंद्र सीधे चपेट में आ गया. इससे मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया. जबकि बड़े भाई राजकुमार समेत सात लोग घायल हो गए. घटना के बाद अफरातफरी मच गई. तत्काल एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्पताल ले जाया गया. सभी को कवर्धा के जिला अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया. लेकिन, इलाज के दौरान दूल्हे के बड़े भाई राजकुमार ने भी दम तोड़ दिया. जबकि चार और लोगों की हालत भी गंभीर है. दो लोग सामान्य रूप से घायल हुए हैं.

मौके पर पहुंची पुलिस


हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी घटना स्थल पहुंच गई. मामले की सघनता से जांच की जा रही है. इस मामले को लेकर कवर्धा की एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि घर में ब्लास्ट होने की सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. सबसे पहले घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. अब तक 2 लोगों की मौत की सूचना है. वहीं मामले की जांच की जा रही है.

साजिश की आशंका
पुलिस कई एंगल से मामले की जांच कर रही है. जानकारों का कहना है कि होम थियेटर में ऐसा कोई उपकरण नहीं लगा होता जिससे इतना तेज ब्लास्ट होता हो. ऐसे में साजिश के तहत उसमें बम फीड करने समेत कई अन्य कारण भी हो सकते हैं. हर पहलु के आधार पर जांच जारी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft