Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़हिट एंड रन कानून का छत्तीसगढ़ में व्यापक असर, कहीं सड़कों पर बैठे ड्राइवर तो कहीं बसें भी बंद...

हिट एंड रन कानून का छत्तीसगढ़ में व्यापक असर, कहीं सड़कों पर बैठे ड्राइवर तो कहीं बसें भी बंद

 Newsbaji  |  Jan 01, 2024 02:18 PM  | 
Last Updated : Jan 01, 2024 02:18 PM
चालकों की हड़ताल का असर प्रदेशभर में दिख रहा है.
चालकों की हड़ताल का असर प्रदेशभर में दिख रहा है.

रायपुर. हिट एंड रन के मामलों में केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कानून के विरोध में प्रदेश में बड़े पैमाने पर हड़ताल शुरू हो गया है. अलग-अलग शहरों व जिलों में अलग-अलग नजारे सुबह से देखने को मिल रहे हैं. ट्रक जैसे बड़े मालवाहकों के अलावा कहीं-कहीं बसों के पहिए भी थम गए हैं. रायपुर में सड़क पर बैठकर भी प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं पुलिस से कहीं-कहीं झड़प की भी खबरें आ रही हैं.

बता दें कि केंद्र सरकार के नए परिवहन कानून के विरोध में बस चालकों ने भी हड़ताल शुरू कर दी है. जशपुर में ही सुबह से बस चालको ने, शहर के आदर्श बस स्टैंड में बसों को खड़े कर दिया. हड़ताल से उन्हें ज्यादा परेशानी हो रही है, जिन्हें लंबी दूरी तय कर कहीं जाना है. हालांकि लोकल बसें भी यहां बंद हैं. इधर, टैक्सी और चारपहिया वाहन वाले इसका फायदा उठाने के लिए यात्रियों को बैठाने पहुंच गए. तब उनके साथ झड़प भी हुई.

इन सबके बीच पुलिस के पास भी शिकायतें आ रही हैं और बलों को मौके पर भेजा जा रहा है. सूचना है कि बिलासपुर के ट्रांसपोर्ट नगर में इसी तरह के प्रदर्शन के बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच भी झड़प हुई है.

सिलतरा रोड पर चक्काजाम
रायपुर शहर में भी इसी तरह के हालात हैं. यहां टाटीबंद से सिलतरा जाने वाले मार्ग पर ट्रक चालकों ने कामबंद करने के साथ ही मुख्य सड़क पर बैठकर रास्ते को ही जाम कर दिया है. मौके पर पुलिस के जवान पहुंचे थे, जहां उन्हें समझाइश दी जाती रही.

मंडियों और पेट्रोल पंप पर भी असर
इधर, कई शहरों की सब्जी मंडियों में लंबी दूरी तय कर आने वाली कई गाड़ियां नहीं पहुंची हैं. ऐसे में अन्य दिनों के मुकाबले सब्जियां भी कम पहुंची हैं. दूसरी ओर, इस हड़ताल में शामिल हाेने की बात पेट्रोल पंपों में लगे पेट्रोल डीजल टैंकरों के चालकों ने भी कही है. लिहाजा लोग भविष्य में होने वाले किल्लत से बचने के लिए कतार में लगकर पेट्रोल-डीजल डलवा रहे हैं. इससे पेट्रोल पंपों में भीड़ जमा हो गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft