Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़मंत्री मोहम्मद अकबर का नाम लेकर आपत्तिजनक बातें कहने वाले असम CM को आयोग का नोटिस...

मंत्री मोहम्मद अकबर का नाम लेकर आपत्तिजनक बातें कहने वाले असम CM को आयोग का नोटिस

 Newsbaji  |  Oct 27, 2023 02:39 PM  | 
Last Updated : Oct 27, 2023 02:39 PM
कवर्धा में असम के सीएम ने मोहम्मद अकबर को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थी.
कवर्धा में असम के सीएम ने मोहम्मद अकबर को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थी.

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में असम के मुख्यमंत्री ह‍िमंता बिस्वा सरमा ने विवादित भाषण दिया था. वीडियो समेत शिकायत होने के बाद निर्वाचन आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है. जवाब नहीं देने पर एकतरफा कार्रवाई की बात कही गई है. इस भाषण में असम सीएम ने मोहम्मद अकबर को लेकर कई तरह की आपत्तिजनक बातें कह दी थी.

बता दें कि आयोग ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बयान को दो समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने वाला बताया है. दरअसल, अपने पूरे भाषण में उन्होंने कई अनर्गल और आपत्तिजनक बातें कही थी. कवर्धा में वन मंत्री मोहम्मद अकबर कांग्रेस से विधायक हैं और इस बार भी यहीं से चुनाव लड़ रहे हैं.

असम सीएम सरमा यहां से बीजेपी प्रत्याशी विजय शर्मा के पक्ष में प्रचार करने के लिए  18 अक्टूबर को कवर्धा आए थे. सभा को संबोधित करते हुए  उन्होंने कई विवादित टिप्पणी की थी. उनके भाषण को संप्रादायिक विद्वेष फैलाने वाला बताते हुए कांग्रेस ने विडियोग्राफी के साथ निर्वाचन आयोग को शिकायत कर दी. इसमें इस बात का उल्लेख किया गया था कि कवर्धा के कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर पर असम के मुख्यमंत्री ने असत्यापित आरोप लगाए हैं.

इस तरह की टिप्पणी पर भेजा नोटिस
दरअसल, मोहम्मद अकबर को लेकर उनके संप्रदाय विशेष का होने की बात कहते हुए उनकी मौजूदगी को माता कौशल्या की धरती को अपवित्र करने वाला बताया था. ये भी कहा था कि एक अकबर अपनी जगह कई और अकबर को बुला लाता है. इसी तरह कई अन्य बातें कही गई थी. यह सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है. इसी पर आयोग ने जवाब मांगा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft