Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़केंद्रीय मंत्री की निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत- BJP के झंडे वाली गाड़ियां रोक रहे, नेताओं की हत्या हो रही...

केंद्रीय मंत्री की निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत- BJP के झंडे वाली गाड़ियां रोक रहे, नेताओं की हत्या हो रही

 Newsbaji  |  Oct 28, 2023 01:52 PM  | 
Last Updated : Oct 28, 2023 01:52 PM
रायपुर में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है.
रायपुर में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है.

रायपुर. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शनिवार को प्रदेश के अन्य बीजपी नेताओं के साथ छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले के दफ्तर पहुंचे. यहां उन्होंने सीधे कहा कि पुलिस बीजेपी के झंडे वाली गाड़ियों को रोक रही है. दूसरी ओर, पार्टी के नेताओं को टारगेट बनाकर उनकी हत्याएं की जा रही है. इस पर रोक लगाई जानी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि स्थानीय अफसर किसी न किसी प्रभाव में आकर बीजेपी के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई कर रहे हैं. प्रचार करने से रोक रहे हैं. ऐसा करना लोकशाही के खिलाफ है. अगर इस पर रोक नहीं लगी तो हमें राष्ट्रीय चुनाव आयोग से शिकायत करनी पड़ेगी.

शिकायतों का सौंपा पुलिंदा
इस मौके पर अलग-अलग चुनाव क्षेत्रों में आई शिकायतों का पूरा पुलिंदा सौंपा गया. इनकी कुल संख्या 58 थीं, जिनमें कहीं न कहीं प्रशासनिक व पुलिस अफसरों द्वारा पैदा की गई रुकावटों, चुनाव प्रचार संबंधित कार्यों पर बेवजह रोक लगाने आदि से संबंधित शिकायतें थीं.

मीडिया से ये बोले मांडविया
शिकायत सौंपने के बाद केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने पत्रकारों से भी चर्चा की. इसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी का झंडा लेकर जाने वाली गाड़ियों को रोका जा रहा है. लोकतंत्र में हर व्यक्ति हर किसी को वोट दे सकता है. हर नागरिक का अधिकार है कि वह कोई न कोई पॉलिटिकल पार्टी का चुनावी प्रचार भी कर सकता है. अपने घर में झंडा लगा सकता है. लेकिन, उन्हें ऐसा करने से रोका जा रहा है. डराया-धमकाया जा रहा है. हत्या खुलेआम चैलेंज करता है, पर उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft