Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़हेट स्पीच मामले में बीजेपी नेता जवाब देने थाने पहुंचे, लगाए नारे, कांग्रेस बोली- दबाव बनाने की कोशिश...

हेट स्पीच मामले में बीजेपी नेता जवाब देने थाने पहुंचे, लगाए नारे, कांग्रेस बोली- दबाव बनाने की कोशिश

 Newsbaji  |  Apr 17, 2023 03:32 PM  | 
Last Updated : Apr 17, 2023 03:35 PM
रायपुर में छत्तीसगढ़ बीजेपी के नेता सिविल लाइन थाने पहुंचे.
रायपुर में छत्तीसगढ़ बीजेपी के नेता सिविल लाइन थाने पहुंचे.

रायपुर. बीजेपी नेताओं द्वारा ब‍िरनपुर की घटना से जोड़कर हेट स्पीच देने के मामले में पुलिस के नोटिस के बाद सोमवार को बड़ी संख्या में कई दिग्गज बीजेपी नेता व कार्यकर्ता पैदल ही सिविल लाइन थाने पहुंचे. रास्तेभर जमकर नारेबाजी की और जय श्रीराम के नारे लगाए. थाना परिसर में भी हंगामा किया. साथ ही आरोप को झूठा बताया. वहीं कांग्रेस ने इस नारेबाजी को दबाव बनाने की कोशिश बताया है.

बता दें कि बिरनपुर की घटना के बाद बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट किए थे. कांग्रेस नेताओं ने उन्हें हेट स्पीच व सांप्रदायिक माहौल खराब करने वाा बताते हुए इसकी शिकायत पुलिस से की थी. इस पर एसएसपी ने 8 बीजेपी नेताओं को नोटिस जारी कर 17 अप्रैल तक उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने को कहा था. इसी के मद्देनजर पार्टी के दिग्गज पदाधिकारी भी एकात्म परिसर में एकजुट हुए. वहां रणनीति बनाने के बाद वे पैदल ही सिविल लाइन थाने को निकले. रास्तेभर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. वहीं जय श्रीराम के जयघोष भी करते रहे.

चंदेल ने कहा झूठी शिकायत
विधानसभा नेता प्रतिपक्ष  नारायण चंदेल, विधायक शिवरतन शर्मा, रायपुर संभाग प्रभारी  सौरभ सिंह समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी रही. इस दौरान चंदेल ने स्पीच को लेकर दिए गए नोटिस पर शिकायत को झूठा बताया. साथ ही कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर बैठकर खूब नारेबाजी भी की.

दबाव बनाने की नारेबाजी
वहीं इस तरह की नारेबाजी को कांग्रेस ने दबाव बनाने की कोशिश बताया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट डालकर दंगा भड़काने का काम किया है. पुलिस में शिकायत हुई है. पुलिस ने नोटिस भेज कर जबाब मांगा है. संगठित हो कर थाने जाकर का दबाव बनाना चाह रहे हैं. लेकिन, इन सबका कोई फर्क नही पड़ेगा . इन सब पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

इनके खिलाफ जारी हुआ है नोटिस
1. प्रदेश आईटी सेल प्रभारी सुनील एस पिल्लई ,
2. संजय श्रीवास्तव -भाजपा प्रदेश प्रवक्ता,
3. केदार नाथ गुप्ता -भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष,
4. योगी साहू- मंडल अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा,
5. कमल शर्मा- विभाग संयोजक भाजपा युवा मोर्चा
6. शुभांकर -भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष डीडी नगर,
7. नंदन जैन- कोषाध्यक्ष, छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा
8. बिट्टू पानीग्रही- भाजपा कार्यकर्ता

वीडियो यहां देखें:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft