Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़हेट स्पीच मामले में छत्तीसगढ़ बीजेपी के 8 नेताओं को पुलिस ने भेजा नोटिस, मांगा जवाब, जानें क्या आई प्रतिक्रिया...

हेट स्पीच मामले में छत्तीसगढ़ बीजेपी के 8 नेताओं को पुलिस ने भेजा नोटिस, मांगा जवाब, जानें क्या आई प्रतिक्रिया

 Newsbaji  |  Apr 15, 2023 12:00 PM  | 
Last Updated : Apr 15, 2023 12:03 PM
हेट स्पीच के मामले में पुलिस ने 8 बीजेपी नेताओं को नोटिस जारी किया है.
हेट स्पीच के मामले में पुलिस ने 8 बीजेपी नेताओं को नोटिस जारी किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में हेट स्पीच के मामले में बड़ी खबर है. पुलिस ने 8 बीजेपी नेताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. बता दें बिरनपुर घटना के बाद सोशल मीडिया पर बयानों की बाढ़ आ गई थी. इसमें नेता कई तरह के नफरती बयान भी दे रहे थे. कांग्रेस की एसएसपी से शिकायत के बाद ये नोटिस जारी किया गया है. इस बीच बीजेपी से भी नोटिस को लेकर प्रतिक्रिया आई है.

नफरती बयान की शिकायत के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई है. इस नोटिस को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है. जबकि इस तरह की बयानबाजी बिरनपुर की घटना से पहले भी होती रही है. चाहे नारायणपुर मामला हो या फिर कवर्धा का केस. सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक नफरती बयान तैरने लगे थे. इसमें लोगों को भड़काने और एक-दूसरे के प्रति नफरत भरने की बातें कही गई थी. वहीं अब एक बार फिर वही दौर शुरू हुआ, जब बेमेतरा जिले के बिरनपुर में घटना हुई. इसने प्रशासन की सुलह की कोशिशों पर भी पानी फेरने का काम किया था.

कांग्रेस‍ियों ने शिकायत के साथ सौंपे डिजिटल प्रूफ
बता दें कि जो जानकारी निकलकर सामने आई है, उसके मुताबिक कांग्रेसियों ने एसएसपी से जो शिकायत की थी, उसमें बतौर डिजिटल प्रूफ इन नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट्स में जारी बयानों के स्क्रीनशॉट्स भी दिए गए थे. लिहाजा पुलिस ने भी इसे गंंभीरता से लिया है.

इन 8 नेताओं से मांगा जवाब
1. प्रदेश आईटी सेल प्रभारी सुनील एस पिल्लई ,
2. संजय श्रीवास्तव -भाजपा प्रदेश प्रवक्ता,
3. केदार नाथ गुप्ता -भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष,
4. योगी साहू- मंडल अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा,
5. कमल शर्मा- विभाग संयोजक भाजपा युवा मोर्चा
6. शुभांकर -भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष डीडी नगर,
7. नंदन जैन- कोषाध्यक्ष, छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा
8. बिट्टू पानीग्रही- भाजपा कार्यकर्ता

17 अप्रैल तक का समय
बता दें कि पुलिस ने इन सभी 8 बीजेपी नेताओं को 17 अप्रैल तक का समय दिया है. उन्हें एसएसपी से भेंट कर इस तारीख को दोपहर 2 बजे तक अपना स्पष्टीकरण देना है. यदि संतोषजनक जवाब नहीं मिला या फिर जवाब नहीं दिया तो कार्रवाई तय मानी जा रही है.

बीजेपी का आया ये बयान
इस नोटिस के संबंध में बीजेपी नेताओं का बयान भी आ गया है. बीजेपी नेता केदार गुप्ता ने कहा है कि सैंया भए कोतवाल अब डर काहे का, कांग्रेस की सरकार और पुलिस भी कांग्रेस की है. प्रशासन पर दबाव है कि उन्हें नोटिस भेजें. लेकिन, बीजेपी कांग्रेस से घबराने वाली नहीं है. हम इसका जवाब देंगे और हाहाकार भी नहीं मचाएंगे.
जनता कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीत‍ि को जानती है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft