Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़हसदेव पर नेता प्रतिपक्ष महंत का स्थगन प्रस्ताव, पूर्व CM बघेल बोले- न जाने कौन सी अदृश्य शक्ति यहां काम कर रही...

हसदेव पर नेता प्रतिपक्ष महंत का स्थगन प्रस्ताव, पूर्व CM बघेल बोले- न जाने कौन सी अदृश्य शक्ति यहां काम कर रही

 Newsbaji  |  Feb 07, 2024 01:02 PM  | 
Last Updated : Feb 07, 2024 01:02 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में हसदेव अरण्य का मुद्दा उठा.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में हसदेव अरण्य का मुद्दा उठा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही चल रही है. इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने हसदेव को लेकर स्थगन प्रस्ताव रखा. इस पर चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये मामला बहुत गंभीर है. यहां न जाने कौन सी अदृश्य शक्ति काम कर रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि यहां पेड़ों की कटाई शुरू कर दी गई है. जाे कि गंभीर मामला है. इस पर धर्मजीत सिंह ने अशासकीय संकल्प प्रस्ताव रखा था, जिसे सदन में पारित किया गया था कि वहां पर पेड़ नहीं कटाई होगी. वहीं इसे लेकर जमकर हंगामा मचा.

जलजीवन म‍िशन पर सवाल
इससे पहले बीजेपी विधायक धर्मजीत सिंह ने जलजीवन मिशन के कामों को लेकर सवाल किया. इस पर मंत्री अरुण साव ने बताया कि हम काम कर रहे हैं. धर्मजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी यही मामला है कि पानी टंकी बनाने के लिए जगह नहीं मिलती. मंत्री साव बोले कि शिकायतें लगातार मिल रही थीं, अच्छा और समय पर काम हो सरकार सुनिश्चित करेगी.

जादुई सड़क बन गई
बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने तेलीबांधा से वीआईपी रोड चौक तक डिवाइडर निर्माण को लेकर प्रश्न पूछा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में मैं अविश्वास प्रस्ताव लाया था. मैंने बताया था कि कुछ जादुई सड़क बन गई. जादू के मामले में इधर के लोग भी थे, अब इधर के लोग भी हो गए. उनके सवाल पर उप मुख्यमंत्री व लोक निर्माण विभाग मंत्री अरुण साव ने कहा क‍ि संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में जांच करेंगे और जो भी कमी होगी उस पर कार्रवाई होगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft