Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट: एक दर्जन की मौत की आशंका, बिखरे हैं चिथड़े, मलबा हटने का इंतजार...

बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट: एक दर्जन की मौत की आशंका, बिखरे हैं चिथड़े, मलबा हटने का इंतजार

 Newsbaji  |  May 25, 2024 01:05 PM  | 
Last Updated : May 25, 2024 01:05 PM
बेमेतरा जिले के बारूद फैक्ट्री में विस्फोट से कई की मौत व कई घायल हुए हैं.
बेमेतरा जिले के बारूद फैक्ट्री में विस्फोट से कई की मौत व कई घायल हुए हैं.

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला स्थ‍ित बेरला ब्लॉक के बोरसी स्थित बारूद फैक्ट्री में शनिवार की सुबह हुए ब्लास्ट में एक दर्जन या उससे ज्यादा के मारे जाने की आशंका है. अब तक 9 की मौत होने की बात सामने आई है. जबकि मलबे में और भी लाशें होने की आशंका है. कई घायल भी मिल सकते हैं. ऐसे में काफी देर तक मलबा हटाए जाने का लोग इंतजार करते रहे.

बता दें कि फैक्ट्री में विस्फोट की आवाज 5 से 6 किलोमीटर दूर तक सुनी गई. जबकि प्लांट विस्फोट की वजह से प्लांट का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं मौके पर काम करने वाले मजदूरों के शवों के चिथड़े इधर-उधर बिखरे पड़े नजर आ रहे थे.

देरी पर पनपता रहा आक्रोश
मौके पर लोगों की भीड़ पहुंच गई थी. दरअसल आसपास के गांवों के लोग भी यहां बड़ी संख्या में आकर मजदूरी करते हैं. जैसे ही गांववालों को हादसे का पता चला वै मौके पर पहुंच गए. ज्यादातर मजदूरों के परिजन थे. मलबा हटाने में देरी को लेकर उनमें आक्रोश पनपता रहा.

घायलों को लेकर चिंता
लोगों की आशंका इस बात को लेकर भी थी कि मलबे में कई लोग दबे होंगे. कई की मौत की आशंका है और घायलों को निकालकर जल्द इलाज कराया जाए तो वे बच सकते हैं. हालांकि मौके पर दिख रहे घायलों को बाद में एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया.

7 को पहुंचाया अस्पताल, एक की मौत
इस बीच 7 घायल मजदूरों को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल लाकर भर्ती किया गया. इस बीच इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई. जबकि बाकी 6 का इलाज किया जा रहा है. उनमें से भी कुछ के गंभीर होने की बात कही जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft