Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़प्रसाद में बंटा था गुलाब जामुन व पोहा, खाने के बाद 100 से ज्यादा को उल्टी-दस्त, सभी अस्पताल में भर्ती...

प्रसाद में बंटा था गुलाब जामुन व पोहा, खाने के बाद 100 से ज्यादा को उल्टी-दस्त, सभी अस्पताल में भर्ती

 Newsbaji  |  May 02, 2024 01:28 PM  | 
Last Updated : May 02, 2024 01:28 PM
सक्ती के डभरा क्षेत्र में लोग फूड पाइजनिंग का शिकार हो गए हैं.
सक्ती के डभरा क्षेत्र में लोग फूड पाइजनिंग का शिकार हो गए हैं.

सक्ती. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में राम सप्ताह के दौरान प्रसाद के रूप में बंटे गुलाब जामुन व पोहा खाने के बाद उल्टी-दस्त शुरू हो गई. आलम ये कि 100 से ज्यादा लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. माना जा रहा है कि फूड पाइजनिंग के कारण उनकी तबीयत बिगड़ी है. बहरहाल सभी के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.

बता दें कि मामला सक्ती जिले के डभरा तहसील क्षेत्र का है. यहां के डोमनपुर गांव में राम सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इस धार्मिक आयोजन में भंडारे व प्रसाद वितरण की भी व्यवस्था की गई है. इसी के तहत गुलाब जामुन और पोहा का वितरण किया गया था. बड़ी संख्या में लोगों ने इसे ग्रहण किया.

इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. आनन-फानन में एक-एक कर उनके परिजन उन्हें अस्पताल ले जाने लगे. करीब 70 लोग डभरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए. सभी को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया. इसके बाद जानकारी लेने पर पता चला कि सभी ने प्रसाद खाया था. ऐसे में आशंका जताई गई कि उसी से फूड पाइजनिंग हुई होगी.

इसके बाद मरीजों की संख्या बढ़ती गई और पीएचसी में बेड कम पड़ गए, तो बाकी को दूसरे अस्प्ताल भेजे गए. इस तरह 25 लोगों को सपोस के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में और कुछ को रायगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी मिलते ही सक्रियता दिखाई है. डभरा बीएमओ डॉ. माधुरी चंद्रा ने भी भर्ती मरीजों का हाल जाना है. उनका कहना है कि सभी की हालत स्थ‍िर है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft