Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही, दस निरीक्षकों के साथ मृत आरक्षक का भी कर दिया तबादला, मचा हड़कंप...

पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही, दस निरीक्षकों के साथ मृत आरक्षक का भी कर दिया तबादला, मचा हड़कंप

 Newsbaji  |  Apr 27, 2022 01:13 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

कोरबा। पुलिस मुख्यालय रायपुर ने 318 पुलिस कर्मियों का अंतरजिला तबादला किया है। इसमें कोरबा के दस निरीक्षक समेत 13 पुलिस कर्मी प्रभावित हुए है। जिसमें सबसे ज्यादा चौकाने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक मृत आरक्षक का भी तबादला मुंगेली जिले में कर दिया गया है। करीब छह माह पहले इस आरक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है।

पुलिस मुख्यालय से जारी की गई ट्रांसफर लिस्ट।

मिली जानकारी के अनुसार, DGP अशोक जुनेजा ने मंगलवार को राज्य के पुलिस अधिकारियों की जम्बो तबादला सूची जारी की । इसमें कोरबा जिले में पदस्थ निरीक्षक हरीशचंद्र तांडेकर को बिलासपुर, रामेन्द्र कुमार सिंह को राजनांदगांव, राजेश कुमार पटेल जांजगीर- चांपा लीलाधर प्रसाद राठौर को बस्तर, लखनलाल पटेल को रायपुर, पौरूष कुमार पूर्रे को बिलासपुर, विजय कुमार चेलक को बस्तर, राकेश मिश्रा को गरियाबंद, गायत्री शर्मा साहू को बालोद, भावना खंडारे को बेमेतरा स्थानांतरित किया गया है। वहीं उपनिरीक्षक रहसलाल डहरिया को गौरेला पेंड्रा मरवाही, प्रधान आरक्षक अवधेश यादव को जांजगीर- चांपा जिला भेजा गया है। इनके स्थान पर निरीक्षक तेज प्रताप यादव जांजगीर से कोरबा, चमन लाल सिन्हा रायगढ़ से कोरबा और अश्वनी कुमार राठौर रायपुर से कोरबा भेजा गया है। जिले में लंबे समय से जमे नगर निरीक्षकों का तबादला कर दिया गया है, पर उनके स्थान पर तीन निरीक्षकों को भेजा गया है।

मृतक जवान का कर दिया तबादला
कोरबा जिले में पदस्थ आरक्षक तस्लीम आरीफ खान की मौत बीते वर्ष नवंबर माह में एक सड़क दु्‌र्घटना में हो गई। बताया जा रहा है कि उसने अंतरजिला तबादला के लिए पहले आवेदन किया था। आरक्षक के मौत हो जाने की जानकारी रायपुर मुख्यालय को नहीं थी, लिहाजा उसका भी नाम तबादला सूची में शामिल हो गया। इस लापरवाही से समझा जा सकता है कि किस तरह से जानकारी मुख्यालय स्तर पर भेजने में कर्मचारी लापरवाही बरती जा रही है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft