Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमृत महोत्सव को लेकर लेंगे बैठक, सभी राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्री होंगे शामिल...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमृत महोत्सव को लेकर लेंगे बैठक, सभी राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्री होंगे शामिल

 Newsbaji  |  Aug 06, 2022 09:50 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक में राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे। पीएम मोदी छह अगस्त यानि आज सभी राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करके मंथन करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, यह बैठक राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में शाम 4.30 बजे से शुरु होगी। इसमें आजादी के अमृत महोत्सव से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। बैठक में शामिल होने के लिए राज्यपाल उइके और मुख्यमंत्री बघेल शुक्रवार को दिल्ली पहुंच चुके है।

CM भूपेश बघेल से राष्ट्रपति की मुलाकात
वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सात अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भी मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद मुर्मु से मुख्यमंत्री की पहली मुलाकात होगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बघेल नीति आयोग की बैठक में भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने तीन दिवसीय प्रवास पर दिल्ली पहुंच चुके है। मुख्यमंत्री को कांग्रेस के केंद्रीय संगठन ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। मुख्यमंत्री दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के शिमला के लिए भी रवाना होंगे।

बताया जा रहा है कि, शिमला में कांग्रेस विधायकों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति को लेकर मंथन करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल 22 अगस्त को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मध्य क्षेत्र अंतरराज्यीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए भोपाल भी जाएंगे। मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद बघेल पहली बार भोपाल जाएंगे। मध्य क्षेत्र अंतरराज्यीय परिषद की यह दूसरी बैठक है। इससे पहले वर्ष 2019 में यह बैठक राजधानी रायपुर में हुई थी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft