Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: 54 विभाग के संविदा कर्मचारियों की हड़ताल शुरू, जानें वजह...

छत्तीसगढ़: 54 विभाग के संविदा कर्मचारियों की हड़ताल शुरू, जानें वजह

 Newsbaji  |  Jan 16, 2023 07:53 PM  | 
Last Updated : Jan 16, 2023 07:53 PM
रायपुर में हड़ताल पर बैठे संविदा कर्माचारी.
रायपुर में हड़ताल पर बैठे संविदा कर्माचारी.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में संविदा कर्मचारियों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर पांच दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी है. 54 विभाग के कर्मचारी नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं. जिन विभागों में इनकी पदस्थापना है वहां पूरी तरह से कामकाज प्रभावित हो रहा है. 50 हजार से अधिक कर्मचारी अलग-अलग विभागों में काम करते हैं ,स्वास्थ्य ,शिक्षा,राजस्व, सहित सभी विभागों में संविदा कर्मचारी की नियुक्ति की गई है. पूरे प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों में नियमितीकरण को लेकर प्रदर्शन जारी है.

रायपुर में प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे शेख मस्तकीब ने बताया कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किये गये नियमितीकरण के वादे को 4 साल बीत जाने के बाद भी उसे पूरा नहीं किया गया है. इससे संविदा कर्मचारियों का धैर्य जवाब दे गया, जिससे राज्य भर के समस्त संविदा कर्मचारियों ने छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय आह्वान पर नियमितीकरण की मांग को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

प्रदर्शनकारी चंद्रभूषण पटेल ने बताया कि विभिन्न विभागों में अपनी सेवाये दे रहे समस्त संविदा अधिकारी कर्मचारी दिनांक 16 जनवरी से 20 जनवरी तक 5 दिवसीय निश्चित कालीन आंदोलन कर रहे हैं. इसमें 4 दिवस प्रदेश भर के संविदा कर्मचारी दिनांक 16 जनवरी से 19 जनवरी तक जिला मुख्यालयो में व 20 जनवरी को प्रांत स्तर पर प्रदेश मुख्यालय में एक जुट होकर नियिमतीकरण की आवाज को बुलंद करेंगे. साथ ही प्रतिदिवस अलग-अलग गतिविधियो के माध्यम से राज्य सरकार तक अपनी मांगो को पूर्ण किये जाने राज्य के कांग्रेस सरकार के वादे की याद दिलाने का निर्णय लिया गया है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft