Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ट्रैक पर चट्टान से टकराया मालगाड़ी का इंजन, डिरेलमेंट से रेल आवागमन हुआ बंद...

ट्रैक पर चट्टान से टकराया मालगाड़ी का इंजन, डिरेलमेंट से रेल आवागमन हुआ बंद

 Newsbaji  |  May 05, 2024 12:17 PM  | 
Last Updated : May 05, 2024 12:17 PM
जगदलपुर से 230 किलोमीटर दूर ये घटना हुई है.
जगदलपुर से 230 किलोमीटर दूर ये घटना हुई है.

जगदलपुर. किरंदुल से कोट्टावालसा रेललाइन में जगदलपुर से 230 किलोमीटर दूर आंध्रप्रदेश में बड़ी घटना हो गई. एक बड़ा चट्टान ट्रैक पर आ गया, जिससे मालगाड़ी का इंजन टकरा गया और डिरेल हो गया. इसके बाद रेल आवागमन बंद हो गया. इसके लिए इस मार्ग की ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई है.

बता दें कि यहां रेललाइन का दोहरीकरण काम चल रहा है. अरकू और कोरापुट रेलखंड में रेलमार्ग अनंतगिर‍ि घाट से होकर गुजरती है.  रेललाइन दोहरीकरण के लिए यहां पहाड़‍ियों को काटा जा रहा है. इससे बीच-बीच में चट्टानें टूटकर ट्रैक पर आ जा रहा है. रविवार की सुबह भी यही घटना हुई.

इस बार बोडवारा और शिवलिंगपुरम स्टेशन के बीच रेलमार्ग पर चट्टान टूटकर बड़ा पत्थर ट्रैक पर आ गिरा था. यह जगदलपुर से 230 किलोमीटर दूर आंध्रप्रदेश में आता है. तभी वहां से मालगाड़ी गुजर रही थी. ट्रेन चालक जब तक पत्थर को देखता और ब्रेक लगाने की कोशिश करता, काफी देर हो चुका था.

इससे इंजन पत्थर से जा टकराया और बेपटरी हो गया. इसके बाद ट्रेन स्टाफ ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी. बहरहाल ट्रैक से पत्थर हटाने का काम कर लाइन दुरुस्त करने का काम जारी है. वहीं इसके चलते विशाखापट्टनम से किरंदूल आने वाली पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को विशाखापट्टनम में रोक दिया गया है. माना जा रहा है कि शाम तक हालात सामान्य हो सकते हैं. तब तक ट्रेनों का आवागमन बंद रहेगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft