Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ट्रैक पर पत्थर गिरने से मालगाड़ी हुई बेपटरी, नहीं चलेंगी 2 एक्सप्रेस ट्रेनें, गहराया संकट...

ट्रैक पर पत्थर गिरने से मालगाड़ी हुई बेपटरी, नहीं चलेंगी 2 एक्सप्रेस ट्रेनें, गहराया संकट

 Newsbaji  |  Dec 05, 2023 05:51 PM  | 
Last Updated : Dec 05, 2023 05:51 PM
किरंदुल-कोतवालसा रेललाइन पर मालगाड़ी बेपटरी हुई है.
किरंदुल-कोतवालसा रेललाइन पर मालगाड़ी बेपटरी हुई है.

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के किरंदुल से कोतावालसा रेललाइन के बीच आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के बीच ट्रैक पर पत्थर गिर गए. इसी बीच आई मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतर गए. वहीं इस घटना के बाद 2 एक्सप्रेस ट्रेनों का कैंसल होना तय माना जा रहा है. इसके साथ ही क्षेत्र के रेल यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है.

बता दें कि चक्रवाती तूफान के चलते आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों समेत दक्षिण भारत के कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है. इसी बीच मंगलवार की शाम आंध्र प्रदेश में किरंदुल कोतावालसा रेललाइन पर त्याडा स्टेशन के पास चट्टान टूटकर ट्रैक पर गिर गए. इसी बीच एक मालगाड़ी विशाखापत्तनम से किरंदुल के लिए आ रही थी. उसके पहिए पत्थरों की चपेट में आ गए. इससे मालगाड़ी बेपटरी हो गई.

इस घटना में मालगाड़ी का इंजन और एक वैगन पटरी से उतर गए हैं. यह जगदलपुर से 200 किलोमीटर दूर है. अब इस रूट पर गाड़ियों का परिचालन हो गया है. वहीं इसके चलते विशाखापट्टनम से किरंदुल आने-जाने वाली दोनों नाइट एक्सप्रेस को दोनों ओर से रद्द किए जाने की आशंका है.

लग सकता है समय
भारी बारिश के बीच हुई इस घटना के बाद बचाव राहत के काम शुरू करने के निर्देश रेल प्रशासन ने दिए हैं. हालांकि अभी जैसे हालात हैं, उसे देखते हुए इतनी जल्द ट्रैक के दुरुस्त होने की संभावना कम ही है. ऐसे में आने वाले एक से 2 दिनों तक रूट प्रभावित रह सकता है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft