Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़डिलीवरी से पहले 2 किलो तक गैस की चोरी पकड़ी, 94 सिलेंडरों में मिली गड़बड़ी तो पुलिस को सौंपा...

डिलीवरी से पहले 2 किलो तक गैस की चोरी पकड़ी, 94 सिलेंडरों में मिली गड़बड़ी तो पुलिस को सौंपा

 Newsbaji  |  Nov 29, 2023 11:43 AM  | 
Last Updated : Nov 29, 2023 11:43 AM
बिलासपुर में सिलेंडरों से गैस की चोरी पकड़ी गई है.
बिलासपुर में सिलेंडरों से गैस की चोरी पकड़ी गई है.

बिलासपुर. एजेंसियों से सीधे आपके घर में डिलीवर होने वाले रसोई गैस सिलेंडर सुरक्ष‍ित नहीं हैं. गोदामों में ही गैस चोरी के इंतजाम रहते हैं जहां से डेढ़ से 2 किलो तक गैस पार कर दिए जाते हैं. ये हम नहीं, बल्कि फूड डिपार्टमेंट के अफसरों द्वारा की गई कार्रवाई से पता चला है. मामला बिलासपुर का है जहां 94 सिलेंडरों से भरी गाड़ियों को अफसरों ने पुलिस के हवाले कर दिया है.

बता दें कि बिलासपुर की अभिनव गैस एजेंसी की मोपका-चिल्हाटी मार्ग पर स्थित गैस गोदाम के पास 3 गाड़ियां सीजी 10 बीएल 8360, सीजी 10 आर 0239 और सीजी 10 एएन 1947 में घरेलू गैस सिलिंडर लोड हुई रखी थीं. फूड अफसरों को यहां घरेलू गैस सिलिंडर की रिफ‍िलिंग होने की सूचना मिली. मौके पर जांच करने पर इन गाड़ियों में 32 नग, 30 नग और 32 नग यानी कुल 94 सिलेंडर मिले. फिर जांच करने पर गड़बड़ी पकड़ी गई.

तौल कराने पर सामने आई गड़बड़ी
 मौके पर उपस्थित वाहन चालकों के समक्ष खाद्य विभाग के अफसरों ने गैस सिलिंडरों का तौल पत्रक तैयार कराया. साथ ही सभी सिलिंडरों की तौल कराई. इसमें प्रत्येक घरेलू गैस सिलिंडर में डेढ़ से 2 किलो तक निर्धारित वजन से कम गैस पाई गई.

गैस निकालने का यंत्र जब्त
मौके पर विभाग के अफसरों को गैस सिलेंडर रिफलिंग का एक यंत्र भी मिला. इसके बाद उन्होंने तीनों वाहन के चालकों का बयान लेकर पंचनामा तैयार किया. वाहन चालकों ने प्रत्येक सिलेंडर से डेढ़ से 2 किलो तक गैस निकालकर खाली सिलेंडरों को भरने और बेचने की बात स्वीकार की.

पुलिस को सौंपा मामला
मौके से मिले गैस सिलेंडरों को गाड़ियों समेत सरकंडा पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस ने उन्हें जब्त कर लिया है. वहीं अनियमितता के संबंध में अभिनव गैस एजेंसी के संचालक और वाहन चालकों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के प्रावधान के तहत कार्रवाई की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft