Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़रथयात्रा मेले में गैस गुब्बारे का सिलेंडर फटा, 4 बच्चों समेत 7 घायल, ओडिशा से आया व्यापारी फरार...

रथयात्रा मेले में गैस गुब्बारे का सिलेंडर फटा, 4 बच्चों समेत 7 घायल, ओडिशा से आया व्यापारी फरार

 Newsbaji  |  Jun 29, 2023 03:37 PM  | 
Last Updated : Jun 29, 2023 03:37 PM
घायल बच्चों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरिया में किया जा रहा है.
घायल बच्चों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरिया में किया जा रहा है.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के सरिया में भगवान जगन्नाथ की वापसी के लिए निकाली गई रथयात्रा पर मेला लगा था. इसमें ओडिशा का व्यापारी गैस गुब्बारा बेच रहा था. अचानक गुब्बारा फुलाने वाला सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिससे आसपास मौजूद 7 लोग घायल हो गए, जिनमें 4 बच्चे भी शामिल हैं. एक बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है. वहीं घटना के बाद व्यापारी फरार हो गया है.

बता दें कि रथयात्रा मेले का आयोजन रायगढ़ जिले के सरिया स्थित गांधी चौक के पास बुधवार की शाम से किया गया था. घटना रात की है. ओडिशा के लोग भी यहां महाप्रभु के दर्शन के लिए आए थे. मेले में गुब्बारे में सिलेंडर से गैस भरकर बेचने के लिए ओडिशा के अंबाभौना क्षेत्र के ग्राम बेहरापाली से आए राजकुमार पंडा आया हुआ था. अभी वह भटली निवासी घासीराम साव अपने 5 साल के बेटे अमन को गुब्बारा दे रहा था. इसी दौरान गुब्बारे में गैस भरने वाला सिलेंडर अचानक फट गया.

मच गया हड़कंप
जोरदार धमाके के साथ सिलेंडर में ब्लास्ट होने से उसके टुकड़े और केमिकल आसपास खड़े बच्चों और अन्य लोगों पड़ा. इससे वे बुरी तरह जख्मी हो गए. वहीं मेला में हड़कंप मच गया. इस घटना में अमन साव के साथ ही 3 बच्चियां, 2 महिला और 1 पुरुष घायल हो गए. इसके साथ ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई.

हालात देख भाग निकला व्यापारी
घायलों की हालत देखकर गुब्बारा व्यापारी राजकुमार पंडा डर के मारे भाग निकला. वहीं घटना की सूचना सरिया पुलिस को दी गई. थाना प्रभारी विजय चौधरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. वहां सभी का उपचार शुरू किया गया. जबकि एक बच्चे की हाल गंभीर बनी हुई है. परिजनों द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं कराने से बहरहाल पुलिस ने मामले को जांच में लिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft