Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने की लौटते मतदान दल को उड़ाने की कोशिश, IED ब्लास्ट में आईटीबीपी का जवान शहीद...

नक्सलियों ने की लौटते मतदान दल को उड़ाने की कोशिश, IED ब्लास्ट में आईटीबीपी का जवान शहीद

 Newsbaji  |  Nov 17, 2023 06:09 PM  | 
Last Updated : Nov 17, 2023 06:09 PM
गरियाबंद जिले के बिंद्रानवागढ़ क्षेत्र में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है.
गरियाबंद जिले के बिंद्रानवागढ़ क्षेत्र में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है.

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण के मतदान के बीच नकसलियों ने एक बार फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया है. वोटिंग करा लौटते मतदान दल को उड़ाने के लिए गरियाबंद जिले में उनके रास्ते पर आईईडी प्लांट कर दिया. वहीं विस्फोट से आईटीबीपी का एक जवान शहीद हो गया.

बता दें कि मामला गरियाबंद जिले के बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के गोबरा मतदान केंद्र के रास्ते पर जंगल में ये विस्फोट हुआ है. माना जा रहा है कि नक्सलियों ने मतदान दल के लौटने के दौरान ही विस्फोट करने की साजिश रची थी. वहीं इस मतदान केंद्र को नक्सल गतिविधि वाला क्षेत्र मानते हुए पहले से ही अतिसंवेदनशील बूथ घोषित किया गया था.

उसी के अनुरूप यहां सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती मतदान दल के साथ की गई थी. मतदान केंद्र में वोटिंग तो शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई. इसके बाद दोपहर बाद मतदान दल वापसी के लिए रवाना हुआ.

इसी दौरान जंगल से लगे इलाके में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट हुआ. इस दौरान आईटीबीपी का एक जवान सीधे चपेट में आ गया. इस दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं बाद में उसकी मौत हो गई. इधर, घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में अतिरिक्त फोर्स व पुलिस की टीम को रवाना किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft