Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़3 महिलाएं पीएम आवास, राशनकार्ड के लिए कर रही थीं वसूली, ग्रामीणों ने बंधक बना पुलिस बुलाया, तीनों ग‍िरफ्तार...

3 महिलाएं पीएम आवास, राशनकार्ड के लिए कर रही थीं वसूली, ग्रामीणों ने बंधक बना पुलिस बुलाया, तीनों ग‍िरफ्तार

 Newsbaji  |  Jun 20, 2023 03:44 PM  | 
Last Updated : Jun 20, 2023 05:28 PM
गरियाबंद के राज‍िम क्षेत्र में महिलाओं को गांववालों ने बंधक बनाकर पुलिस बुलाई.
गरियाबंद के राज‍िम क्षेत्र में महिलाओं को गांववालों ने बंधक बनाकर पुलिस बुलाई.

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में अनोखा मामला सामने आया है. राज‍िम क्षेत्र के एक गांव में 3 महिलाएं पहुंच गईं और खुद को केंद्रीय कर्मचारी बताकर पीएम आवास, राशन कार्ड जैसे काम कराने के एवज में 1000 से लेकर 1500 रुपये वसूलने लगीं. गांववालों को शक हुआ तो तीनों को बंधक बना लिया और पुलिस को बुला लिया. प्रशासनिक अफसर भी पहुंचे. फिर महिलाओं को पुलिस अपने साथ ले गई. वहीं तहसीलदार की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

मामला राजिम क्षेत्र के कौंदकेरा गांव का है. यहां अचानक 3 अनजान मह‍िलाएं पहुंचीं. वे गांववालों को कहने लगे कि राशन कार्ड, पीएम आवास के लिए वे आवेदन लेने आई हैं. यहां से आवेदन लेंगे और एंट्री होने के कुछ दिनों बाद ही सबके आवेदन मंजूर हो जाएंगे.

इसके लिए बाकायदा कैंप ही लगा दिया. साथ ही इसके एवज में 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये और 1500 रुपये अलग-अलग कामों के हिसाब से जमा करने को कहा. इतने में कुछ जागरूक लोगों को माजरा समझ में आ गया. फिर तीनों महिलाओं को बंधक बना लिया.

पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे अफसर
बंधक बनाने वालों में गांव के जनप्रतिनिधि भी शामिल थे. उन्होंने ही फोन कर पुलिस को सूचना दी. साथ ही प्रशासनिक अफसरों को भी बताया. इसके बाद पुलिस की टीम और राजस्व व श्रम विभाग के अफसर गांव पहुंच गए. फिर पूछताछ के लिए महिलाओं को अपने साथ ले गए. अब उनसे पूछताछ के बाद पुलिस मामले का खुलासा करेगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft