Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जंगल में महुआ बिनने गई पूर्व सरपंच को हाथियों ने कुचलकर मार डाला, मचा हड़कंप, बटोरनी पड़ी लाश...

जंगल में महुआ बिनने गई पूर्व सरपंच को हाथियों ने कुचलकर मार डाला, मचा हड़कंप, बटोरनी पड़ी लाश

 Newsbaji  |  Apr 03, 2024 12:26 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2024 12:26 PM
बलरामपुर के जंगल में हाथियों ने पूर्व सरपंच को कुचलकर मार डाला.
बलरामपुर के जंगल में हाथियों ने पूर्व सरपंच को कुचलकर मार डाला.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के हाथी प्रभावित बलरामपुर जिले में एक बार फिर हाथियों के दल ने एक की जान ले ली है. छत्तीसगढ़ व झारखंड बॉर्डर पर जंगल से लगे गांव की पूर्व सरपंच महुआ बिनने गई थी, जहां हाथियों के दल से उसका सामना हो गया. हाथियों ने उसे बुरी तरह से पटक-पटककर जान ले ली. वन विभाग की टीम ने गांववालों की मदद से क्षत-विक्षत लाश को बटोरकर बाहर निकाला है.

बता दें कि रामानुजगंज रेंज के गांव चिनिया की पूर्व सरपंच 60 वर्षीय कलावती सिंह बीते मंगलवार को अपने पति लक्ष्मण सिंह के साथ महुआ बिनने गांव से लगे जंगल में गई थी. पति सुबह ही लौट आया था. जबकि कलावती अपने साथ खाना-पानी लेकर गई थी. दिनभर महुआ बीनने के बाद उसे शाम तक वापस आ जाना था. जब नहीं लौटी तो घरवाले जंगल की ओर गए. वहां उन्हें कलावती का शव मिला. हाथियों ने उसे बुरी तरह से कुचलकर मारा था.

बताया गया है कि इलाके में कनहर नदी को पार करते ही झारखंड शुरू हो जाता है. इसी इलाके में 9 हाथियों का दल विचरण कर रहा है. आशंका है कि चिनिया गांव की सीमा से लगे कन्हर नदी को पार कर रात को हाथियों का दल झारखंड पहुंच गया था. वहां से दल सुबह फिर से चिनिया के जंगल में लौट आया और शिवपुर क्षेत्र में डटा हुआ है. वहीं अब गांवों में मुनादी कराकर लोगों को जंगल न जाने की सलाह दी जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft