Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने पूर्व सरपंच का किया अपहरण, इधर एक की हत्या कर फेंक दी लाश...

नक्सलियों ने पूर्व सरपंच का किया अपहरण, इधर एक की हत्या कर फेंक दी लाश

 Newsbaji  |  Aug 21, 2023 04:09 PM  | 
Last Updated : Aug 21, 2023 04:09 PM
पूर्व सरपंच महेश गोटा जिसका नक्सलियों ने अपहरण किया है.
पूर्व सरपंच महेश गोटा जिसका नक्सलियों ने अपहरण किया है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पूजा-पाठ करने ग्रामीणों के साथ पहाड़ पर गए पूर्व सरपंच का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. उसके परिजन और गांववाले अब उसकी जंगल में तलाश कर रहे हैं. उधर, तर्रेम क्षेत्र में पुलिस की मुखबिरी करने के शक में एक ग्रामीण की नक्सलियों हत्या कर उसकी लाश फेंक दी है.

बता दें कि जिले के फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के फरसेगढ़ के ही पूर्व सरपंच महेश गोटा का अपहरण हुआ है. दरअसल, फरसेगढ व आसपास गांव के सैकड़ों ग्रामीण चिकट राज पहाड़ पर पूजा-अर्चना के लिए हर साल चिकटराज पहाड़ पर जुटते है. पूर्व सरपंच भी अपने साथियों के साथ रविवार की शाम पूजा-अर्चना करने गया था.

उसके साथ पाण्डु गोटा उपसरपंच, राजाराम जव्वा शिक्षक, रमेश पोंदी पूर्व उपसरपंच, कार्तिक शाह, लोकेश कुमार बारसे भी साथ थे. पहाड़ पर ही महेश को नक्सलियों ने बंधक बना लिया. जबकि उसके बाकी साथी सुरक्षित गांव लौट गए.

तलाश करने गए जंगल
सोमवार की सुबह महेश की पत्नी व अन्य परिजन और महेश के साथी उसकी तलाश करने जंगल की ओर गए. आपको बता दें कि गांव से पहाड़ करीब 7 से 8 किलोमीटर दूर है. अंतिम जानकारी तक उसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया था. इधर, पुलिस ने भी कोई पुष्टि नहीं की है.

साथ ले गए थे जंगल, की हत्या
बीजापुर‍ जिले में ही एक ग्रामीण की हत्या की भी खबर है. मृतक तर्रेम थाना क्षेत्र के चिन्नागेलुर का रहने वाला रामा पूनेम था. बीते 18 अगस्त को उसका अपहरण नकसलियों ने किया था. वहीं बाद में उसकी हत्या कर लाश गांव के बाहर फेंक दी. उस पर मुखबिरी का शक था. हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft