Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़पूर्व राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के पिता का निधन, BSP स्कूल के रिटायर्ड प्रिंसिपल थे श्यामजी पांडेय...

पूर्व राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के पिता का निधन, BSP स्कूल के रिटायर्ड प्रिंसिपल थे श्यामजी पांडेय

 Newsbaji  |  Sep 09, 2024 01:27 PM  | 
Last Updated : Sep 09, 2024 01:27 PM
बीएसपी स्कूल में प्रिंसिपल रहे श्यामजी पांडेय.
बीएसपी स्कूल में प्रिंसिपल रहे श्यामजी पांडेय.

भिलाई. भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के पिता श्यामजी पांडेय का सोमवार की सुबह भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर 9 चिकित्सालय में निधन हो गया. श्यामजी पांडेय की उम्र 92 वर्ष थी. उनके निधन पर भाजपा नेताओं और स्थानीय समुदाय में शोक की लहर है, और सभी ने संवेदनाएं प्रकट की हैं.

बता दें कि श्यामजी पांडेय मूलतः उत्तर प्रदेश के निवासी थे. उन्होंने अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा शिक्षण के क्षेत्र में बिताया. मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग में उनकी नियुक्ति एक शिक्षक के रूप में हुई थी, और उन्होंने बाद में भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) के स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर लंबे समय तक सेवाएं दी. उनकी सेवाओं के लिए उन्हें समुदाय में बहुत सम्मान प्राप्त हुआ. वे शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के लिए जाने जाते थे और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई छात्रों के जीवन को प्रभावित किया.

भिलाई से गहरा नाता
श्यामजी पांडेय और उनका परिवार लंबे समय से भिलाई से जुड़े रहे. सरोज पांडेय समेत पूरा परिवार बीएसपी के क्वार्टर में ही रहता था. भिलाई में रहते हुए श्यामजी पांडेय ने समाज और शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

योगदान को किया याद
श्यामजी पांडेय की बेटी, सरोज पांडेय, भारतीय जनता पार्टी की एक प्रमुख नेत्री हैं और उन्होंने पार्टी के विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है. पिता के निधन से सरोज पांडेय को गहरा आघात पहुंचा है. भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी इस दुखद घटना पर संवेदना व्यक्त की है और श्यामजी पांडेय के योगदान को याद किया है.

शिवनाथ के तट पर होगा अंतिम संस्कार
श्यामजी पांडेय की अंतिम यात्रा उनके निवास मैत्री नगर से दोपहर 2 बजे से निकलेगी. वहीं शिवनाथ नदी के तट पर स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft