Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ED के निशाने पर रहे पूर्व MLA शिशुपाल शोरी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल...

ED के निशाने पर रहे पूर्व MLA शिशुपाल शोरी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

 Newsbaji  |  Apr 18, 2024 03:37 PM  | 
Last Updated : Apr 18, 2024 03:37 PM
कांकेर के पूर्व विधायक शिशुपाल शोरी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.
कांकेर के पूर्व विधायक शिशुपाल शोरी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.

कांकेर. आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए पूर्व विधायक शिशुपाल शोरी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उनके बीजेपी में शाम‍िल हाेने की बात कही जा रही है. कोयला घोटाले में नाम आने के बाद वे ईडी के निशाने पर रहे हैं. वहीं टिकट काटे जाने के बाद वे नाराज भी बताए जा रहे थे.

बता दें कि साल 2013 में शिशुपाल शोरी ने आईएएस से वीआरएस ले लिया था. साल 2018 में उन्हें कांग्रेस ने कांकेर से टिकट दिया था. उन्होंने विधानसभा चुनाव जीता और विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे. बाद में पार्टी ने उन्हें संसदीय सचिव भी बनाया था.

प्रदेश के चर्च‍ित कोयला घोटाले के मामले में ईडी ने जांच शुरू की तो इसमें शोरी का भी नाम आया था. इसमें 1.10 करोड़ की अवैध वसूली के मामले में उनके नाम से भी एफआईआर दर्ज की गई थी. तब से वे ईडी के निशाने पर रहे हैं.

टिकट कटने से भी रहे नाराज
साल 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें फिर उम्मीद थी कि कांग्रेस से उन्हें टिकट मिलेगा. लेकिन, पार्टी ने उनका टिकट काटकर कांकेर से पूर्व विधायक शंकर धुर्वा को अपना प्रत्याशी बनाया. इसके बाद से ही शिशुपाल की नाराजगी कांग्रेस के प्रति बढ़ती चली गई. वहीं अब जब लोकसभा चुनाव होने जा रहा है, उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस पार्टी को सौंप दिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft