Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़पूर्व IAS जिनेविवा किंडो ने कांग्रेस ज्वाइन की, रिटायरमेंट के समय इस वजह से आई थीं चर्चा में...

पूर्व IAS जिनेविवा किंडो ने कांग्रेस ज्वाइन की, रिटायरमेंट के समय इस वजह से आई थीं चर्चा में

 Newsbaji  |  Aug 12, 2023 06:36 PM  | 
Last Updated : Aug 12, 2023 06:36 PM
रिटायर्ड आईएएस जिनेविवा किंडो ने कांग्रेस प्रवेश किया है.
रिटायर्ड आईएएस जिनेविवा किंडो ने कांग्रेस प्रवेश किया है.

रायपुर. पूर्व आईएएस जिनेविवा किंडो कांग्रेस में शामिल हो गई हैं.
शनिवार को उन्होंने रायपुर दक्षिण विधानसभा के संकल्प शिविर में सीएम भूपेश बघेल की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की. वे 2004 की प्रमोटिव आईएएस हैं, जो 2021 में सेवानिवृत्त हुई थीं. सेवानिवृत्ति से पूर्व सरकार के एक फैसले से वे चर्चा में आई थीं.

बता दें कि राज्य सेवा में चयनित जिनेविवा किंडो प्रदेश के प्रशासनिक व राजस्व पदों पर रहकर काम करने के बाद आईएएस के लिए चुनी गई थीं. प्रमोटिव आईएएस किंडो ने कलेक्टर व संभागायुक्त समेत मंत्रालय में भी सचिव स्तर के पदों पर कार्य किया है.

10 दिन पहले कर दी थी छुट्टी
खास बात ये है कि जिनेविवा किंडो की सेवानिवृत्ति 2021 में हुई थी. तब वे सरगुजा संभाग में संभागायुक्त के पद पर कार्यरत थीं. उनकी सेवानिवृत्ति को 10 दिन शेष रह गए थे. तभी उन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया था. बाद में उन्हें विध‍िवत विदाई दी गई थी.

ताकत दिखाने का मौका
पूर्व आईएएस के कांग्रेस प्रवेश के कई मायने हैं. उनसे फायदे लेना और खुद पूर्व आईएएस के कद में बढ़ोतरी के अलावा भी इसके कई पहलू हैं. मसलन पार्टी इसके जरिए अपनी ताकत और पार्टी के विस्तार व विभिन्न व प्रभावशाली वर्गों में पार्टी की स्वीकार्यता का संदेश भी दिया गया है. चुनावी साल में कांग्रेस के साथ ही बीजेपी भी इसमें लगी हुई है. इसी के तहत एक-दूसरे की पार्टी के प्रमुख शख्सियतों और प्रभावशाली लोगों को पार्टी में शामिल करने का दौर जारी है. इसमें कांग्रेस से ज‍िनेव‍िवा किंडो का नाम भी जुड़ गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft