Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नहीं रहीं पूर्व डिप्टी CM की पत्नी इंदिरा सिंहदेव, कैंसर से थीं पीड़ित, आज अंत‍िम संस्कार...

नहीं रहीं पूर्व डिप्टी CM की पत्नी इंदिरा सिंहदेव, कैंसर से थीं पीड़ित, आज अंत‍िम संस्कार

 Newsbaji  |  Jun 15, 2024 01:29 PM  | 
Last Updated : Jun 15, 2024 01:29 PM
पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की पत्नी इंदिरा सिंहदेव उर्फ बेबीराज का निधन हो गया है.
पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की पत्नी इंदिरा सिंहदेव उर्फ बेबीराज का निधन हो गया है.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की पत्नी इंदिरा सिंहदेव उर्फ बेबीराज का निधन शनिवार की सुबह हो गया. वे पिछले 6 माह से कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं. हालत में सुधार नहीं होने पर मुंबई से उन्हें एयरलिफ्ट कर अंबिकापुर लाया गया था. वहीं उनके निधन से जिले व प्रदेश के कांग्रेसियों में शोक का माहौल है.

बता दें कि बेबीराज को कैंसर होने का पता चलने के बाद पिछले छह महीने से उनका उपचार दिल्ली व मुंबई समेत कई प्रमुख अस्पतालों में चल रहा था. लेकिन, उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ. आखिरकार मुंबई स्थित अस्पताल में उनकी हालत गंभीर होती चली गई.

इसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर परिवार ने उन्हें अंबिकापुर लाने का निर्णय लिया. बीते 13 जून को उन्हें मुंबई से एयरलिफ्ट कर अंबिकापुर स्थित उनके निवास पर लाया गया. वहीं शनिवार की सुबह करीब 8 बजे उन्होंने अंतिम सांसें ली. आपको बता दें‍ कि उनका जन्म 12 अप्रैल 1950 को धर्मजयगढ़ राजपरिवार में हुआ था. उनके निधन पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने उन्हें याद करते हुए कहा कि बेबीराज मानवीय संवेदनाओं से परिपूर्ण थीं. निराश्रित, मजबूर, अशक्त, अभावग्रस्त लोगों के लिए सदैव हाथ खुला रखतीं थीं.

जरूरतमंदों की दवा, चिकित्सा, पढ़ाई, शादी ब्याह, धार्मिक सामाजिक आयोजनों, मंदिर, शैक्षणिक संस्थाओं, अनाथालयों, वृद्धाश्रमों को दान, भेंट वजरूरतमंदों के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाए बिना मदद करने आगे रहतीं थीं. उनके निधन पर सरगुजा कांग्रेस परिवार ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. वहीं उनका अंतिम संस्कार शनिवार की दोपहर करीब 2 बजे किया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft