Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़भानुप्रतापपुर उपचुनाव में शेर और चूहे की एंट्री, पूर्व सीएम बोले- वोट का गंगाजल छिड़क कर बना दो मुसवा...

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में शेर और चूहे की एंट्री, पूर्व सीएम बोले- वोट का गंगाजल छिड़क कर बना दो मुसवा

 Newsbaji  |  Nov 18, 2022 10:45 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

बस्तर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा में उपचुनाव हैं। इस सीट को लेकर सियासी गर्मी बढ़ती जा रही है और नेताओं की बयानबाजियों का दौर भी शुरू हो चुका है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने जनता के बीच भाजपा के प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। यहां उन्होंने चूहा और शेर की कहानी सुनाकर आम जनता से वोट देने की अपील की।

बता दे कि, भानुप्रतापुर में नामांकन दाखिल करने के बाद एक भाजपा की आमसभा का आयोजन हुआ था। इस सभा में रोचक ढंग से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने एक किस्सा सुनाकर अपनी बात लोगों के बीच रखी। उन्होंने कहा कि, मुझे एक किस्सा याद आ रहा है। एक साधु और उसकी चुहिया की कहानी है, आप लोग सुने होंगे। इतना कहना था कि वहां मौजूद जनता उन्हें मुस्कुराते हुए पूरी कहानी सुनाने को कहने लगे।

आमसभा में मौजूद लोग।

पूर्व सीएम ने सुनाई बाघ और चूहा की कहानी
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ी में किस्सा सुनाया- जिसका हिंदी में अर्थ कुछ इस तरह है…..एक साधु की कुटिया के पास एक चूहा रहता था। एक दिन वह बाहर घूम रहा था कि एक बिल्ली उसे खाने के लिए आई। वह भागकर साधु के पास गया और बोला कि ये बिल्ली मुझे रोज खाने की कोशिश करती है, मुझे बिल्ली बना दो। साधु ने गंगाजल छिड़का, चूहा, बिल्ली बन गया। अब वो कुटिया से निकला तो कुछ कुत्ते पीछे पड़ गए। वो भागकर फिर साधु के पास पहुंचा और बोला मुझे कुत्ते डराते हैं, अब मुझे कुत्ता बना दो। साधु ने फिर गंगाजल छिड़का और चूहा अब कुत्ता बन गया।

https://twitter.com/drramansingh/status/1593219813459251200?s=20&t=NsIOhCTQo5Bs_pwBS_ITxQ
पूर्व सीएम ने सुनाई कहानी।

कुत्ता बनने के बाद वो जंगल घूमने गया, वहां शेर ने उसको दौड़ाया। चूहा फिर साधु के पास पहुंचा और बोला मुझे शेर बना दो तो कोई मुझे नहीं डराएगा। साधु ने उसको शेर बना दिया, अब शेर बनते ही चूहा बोला, मुझे भूख लगी है…मैं तुमको खा जाउंगा। डॉक्टर रमन ने जनता से कहा कि ऐसे ही आप लोगों ने वोट देकर चूहे को शेर बना दिया है, अब फिर मौका है कि आप वोट का गंगाजल छिड़को और चूहे को फिर चूहा बना दो। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम के पक्ष में वोट देने की जनता से मांग की।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft