Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पूर्व कप्तान गांगुली ने CM साय से पूछा- कान्हा यही है, मुख्यमंत्री ने बताया- नहीं, हमने यहां जंगल सफारी बनाया...

पूर्व कप्तान गांगुली ने CM साय से पूछा- कान्हा यही है, मुख्यमंत्री ने बताया- नहीं, हमने यहां जंगल सफारी बनाया

 Newsbaji  |  Jan 03, 2024 04:25 PM  | 
Last Updated : Jan 03, 2024 04:25 PM
पूर्व कप्तान गांगुली ने सीएम साय को अपना हस्ताक्षर किया बल्ला भेंट किया.
पूर्व कप्तान गांगुली ने सीएम साय को अपना हस्ताक्षर किया बल्ला भेंट किया.

रायपुर. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बुधवार को रायपुर पहुंचे. यहां उन्होंने सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात की. उनके बीच कई विषयों पर चर्चा हुई. इसी बीच पूर्व कप्तान ने सीएम से पूछा कि क्या कान्हा किसली यही है. इस पर साय ने बताया कि नहीं, ये मध्यप्रदेश में है. यहां जंगल सफारी है जिसे हमने बनाया है.

चर्चा के दौरान वित्त मंत्री श्री ओपी चौधरी, विधायक संपत अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सचिव डॉ. पी. दयानंद भी मौजूद रहे. विधायक अग्रवाल ने जगन्नाथ पुरी से लाए प्रसाद को सभी को बांटा. वहीं एक-दूसरे को उपहार स्वरूप स्मृति चिन्ह भी भेंट किए गए.

लकड़ी से खुद बनाता था बैट: सीएम
चर्चा के बीच पूर्व कप्तान ने सीएम से पूछा कि आप कोलकाता आये हैं क्या, मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में अक्सर आना होता था. गांगुली ने क्रिकेट में रुचि के बारे में पूछा तो सीएम ने बताया कि क्रिकेट में इतनी रुचि थी कि गांव में क्रिकेट खेलने के लिए लकड़ी से खुद बल्ला तैयार करते थे. जशपुर जिले के बारे में कहा कि हमारे यहां हाॅकी खेली जाती है. यहां पर पहाड़ी कोरवा जनजाति तीरंदाजी बहुत कौशल से करते हैं.

शानदार है स्टेडियम
गांगुली ने बताया कि वे पहली बार छत्तीसगढ़ आए हैं. यहां नवा रायपुर का स्टेडियम बहुत अच्छा है. सचिन जैसे मशहूर खिलाड़ी भी यहां खेल चुके हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री से यह भी पूछा कि आपका कभी कोलकाता में आना हुआ क्या. मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में स्टील मंत्रालय देखने के दौरान कोलकाता काफी जाना होता था. गांगुली ने छत्तीसगढ़ के बारे में विस्तार से मुख्यमंत्री से पूछा. मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ वनसंपदा से समृद्ध है. प्राकृतिक रूप से काफी खूबसूरत है. खनिज से भी समृद्ध हैं.

सीएम ने राजकीय पशु की मूर्ति की भेंट
सीएम साय ने इस मौके पर सौरव गांगुली काे बेल मेटल से बनी राजकीय पशु वन भैंसे की मूर्ति और शॉल भेंट की. जबकि पूर्व कप्तान ने उन्हें अपना हस्ताक्षर किया हुआ बल्ला भेंट किया. इस मौके पर पूर्व कप्तान ने पूछा कि क्या बाघ का फोटोग्राफ मोदीजी ने यहीं लिया था. सीएम ने बताया कि हमने रायपुर में जंगल सफारी बनाया है. यहां प्रधानमंत्री मोदी भी आ चुके हैं. यहां उन्होंने फोटोग्राफी की थी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft