Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CM ने हेलिकॉप्टर से कावड़ियों पर बरसाए फूल तो भोरमदेव में गूंजा हर-हर महादेव...

CM ने हेलिकॉप्टर से कावड़ियों पर बरसाए फूल तो भोरमदेव में गूंजा हर-हर महादेव

 Newsbaji  |  Aug 05, 2024 11:58 AM  | 
Last Updated : Aug 05, 2024 11:58 AM
सीएम साय ने हेलिकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा की.
सीएम साय ने हेलिकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा की.

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भोरमदेव में सावन सोमवार के अवसर पर एक ऐतिहासिक पहल करते हुए कावड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की. इस आयोजन में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी शामिल थे. यह पहली बार है जब राज्य के मुख्यमंत्री ने स्वयं कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की, जिससे श्रद्धालुओं में अत्यधिक उत्साह और खुशी की लहर दौड़ गई.

मुख्यमंत्री ने हजारों की संख्या में भोरमदेव पहुंचे शिव भक्तों का पुष्प वर्षा से स्वागत किया. ये भक्त सैकड़ों किलोमीटर की पदयात्रा कर भगवान शिव का जलाभिषेक करने पहुंचे थे. मुख्यमंत्री द्वारा किए गए इस अभिनंदन से कांवड़िए भी गौरवान्व‍ित महसूस कर रहे हैं.

भोरमदेव का रहा है महत्व

भोरमदेव छत्तीसगढ़ के प्राचीन, पुरातात्विक, धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व का स्थल है. यहां स्थित बाबा भोरमदेव मंदिर को "छत्तीसगढ़ का खजुराहो" भी कहा जाता है. यह मंदिर 11वीं शताब्दी का है और इसका वास्तुशिल्प अद्वितीय है. सावन मास में यहां हर साल हजारों श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए आते हैं.

भव्य रहा आयोजन

भोरमदेव में इस बार का सावन सोमवार और भी विशेष रहा. मंदिर के मार्ग और स्थलों पर भगवा वस्त्रों में रंगे कावड़ियों का जत्था एक मनमोहक दृश्य प्रस्तुत कर रहा था. श्रद्धालुओं के "बोल बम", "हर-हर महादेव" के नारों से भगवान शिव का दरबार गूंज रहा था. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने इस आयोजन को और भी भव्य बनाते हुए कावड़ियों का स्वागत किया.

हर साल हजारों की संख्या में जाते हैं कावड़ यात्रा

भोरमदेव में इस वर्ष सावन सोमवार के अवसर पर हजारों शिव भक्त पहुंचे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर इनका स्वागत किया. आपको बता दें कि हर साल यहां हजारों की संख्या में कांवड़ यात्री जल लेकर पदयात्रा करते हुए यहां पहुंचते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft