Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़महानदी में छत्तीसगढ़ की महिला के पैरों में बंधी थी जंजीर, बहती हुई पहुंच गई ओड‍िशा वह भी जिंदा...

महानदी में छत्तीसगढ़ की महिला के पैरों में बंधी थी जंजीर, बहती हुई पहुंच गई ओड‍िशा वह भी जिंदा

 Newsbaji  |  Aug 02, 2024 01:59 PM  | 
Last Updated : Aug 02, 2024 01:59 PM
महानदी में बहती हुई ओडिशा पहुंची महिला को सुरक्षित बचाया गया.
महानदी में बहती हुई ओडिशा पहुंची महिला को सुरक्षित बचाया गया.

ओडिशा के झारसुगुड़ा में हुआ चमत्कार

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से सटे ओडिशा के झारसुगुड़ा क्षेत्र के पुसल्दा गांव में मछुआरों ने महानदी में बहती एक महिला को सुरक्षित बचा लिया. महिला ने प्रारंभिक पूछताछ में अपना नाम सरोजनी रणवीर बताया और कहा कि वह नवगठित सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के सरिया थाना क्षेत्र के कोर्रा गांव की रहने वाली है. महिला ने बताया कि वह लगभग 20 किलोमीटर दूर बहकर यहां तक पहुंची.

पैरों में जंजीर के बावजूद बची जान

महिला के दोनों पैरों में लोहे की जंजीर बंधी थी, इसके बावजूद मछुआरों ने उसे बचा लिया. महिला की जान बचने पर मछुआरों ने इसे चमत्कार माना है. महिला पूरी तरह से स्वस्थ है और उसे उसके गांव भेजने की तैयारी की जा रही है. मछुआरों ने बताया कि उन्होंने महिला को बहते हुए देखा और तुरंत किनारे लाकर उसे सुरक्षित निकाला.

मछुआरों ने बताया

महानदी में मछली पकड़ने गए मछुआरों ने बताया कि जैसे ही उन्होंने महिला को देखा, वे दौड़कर उसे बचाने गए. उन्होंने महिला को नाव में बैठाकर खाना-पानी और कपड़े लाकर दिए. महिला के पैरों में लोहे की जंजीर बंधी होने से यह आशंका जताई जा रही है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

पुलिस जुटी जांच में

घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन को भी दी गई है. पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है ताकि इस तरह की घटनाओं के पीछे के कारणों का पता लगाया जा सके और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके.

महिला को घर भेजने की तैयारी

सरोजनी रणवीर को उसके गांव कोर्रा वापस भेजने की तैयारी की जा रही है. मछुआरों के इस नेक कार्य ने सभी को प्रभावित किया है और उनकी बहादुरी की सराहना हो रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft