Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़पीएचक्यू में तैनात जवान ने की 7 से 8 राउंड दनादन फायरिंग, अफसर बोले- गलती से चल गई...

पीएचक्यू में तैनात जवान ने की 7 से 8 राउंड दनादन फायरिंग, अफसर बोले- गलती से चल गई

 Newsbaji  |  Apr 09, 2024 05:36 PM  | 
Last Updated : Apr 09, 2024 05:36 PM
रायपुर स्थित पीएचक्यू में फायरिंग हुई है.
रायपुर स्थित पीएचक्यू में फायरिंग हुई है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में मंगलवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब यहां एक जवान के इंसास रायफल से 7 से 8 राउंड गोली चला दी. बहरहाल ये हादसा है या जानबूझकर है ये जांच का विषय है. लेकिन, पुलिस अफसरों का कहना है कि गलती से गोली चल गई.

बता दें कि मंत्रालय और पीएचक्यू की सुरक्षा में तैनात 14वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक राकेश यादव अपने साथ इंसास रायफल रखा हुआ था. घटना सुबह 6 से 7 बजे के बीच है. तब उसके अलावा 3 अन्य जवान भी सुरक्षा में तैनात थे.

अचानक एक के बाद एक 7 से 8 राउंड गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर मौजूद जवानों के अलावा आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. पता चला कि गोली राकेश यादव के रायफल से चली है. इसके बाद उससे रायफल जब्त कर लिया गया. साथ ही अफसरों को इसकी सूचना दी गई. अफसरों ने उससे प्रारंभिक तौर पर पूछताछ की है.

इसी संबंध में एडिशनल एसपी संतोष कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि जवान से गोली चली है. किन कारणों से फायर हुआ है, दुर्घटनावश गोली चली या कोई और कारण है, इन सब तमाम पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही है. बहरहाल गलती से गोली चलने की आशंका उन्होंने भी जताई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft