Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़बिलासपुर रेलवे स्टेशन से लगे बुधवारी बाजार में लगी भीषण आग, 15 से ज्यादा गुमटियां खाक...

बिलासपुर रेलवे स्टेशन से लगे बुधवारी बाजार में लगी भीषण आग, 15 से ज्यादा गुमटियां खाक

 Newsbaji  |  Jun 14, 2023 11:40 AM  | 
Last Updated : Jun 14, 2023 11:40 AM
बिलासपुर के बुधवारी बाजार में गुमटियां जलकर खाक हो गई हैं.
बिलासपुर के बुधवारी बाजार में गुमटियां जलकर खाक हो गई हैं.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जोनल रेलवे स्टेशन के पास स्थित सब्जी मार्केट बुधवारी बाजार में बुधवार की सुबह भीषण आग लग गई. इससे 15 से ज्यादा गुमटियां खाक हो गई हैं. आग को काबू में कर लिया गया है, लेकिन सब्जी व अन्य सामान के विक्रेताओं को इससे खासा नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है.

बता दें कि बुधवारी बाजार की गुमटियों में सब्जी व्यापारियों के अलावा किराना सामान, कपड़े आदि बेचने वाले भी अपना व्यवसाय करते हैं. व्यापारी दिनभर व्यवसाय के बाद अपने सामान दूसरी जगह पर रखते हैं. व्यापार के लिए बांस व तिरपाल के सहारे गुमटियां तैयार की गई हैं. मंगलवार की रात व्यापारी अपने सामान लेकर घर चले गए.  फिर बुधवार की सुबह किसी ने आसपास धुआं निकलते देखा और लोगों को इसकी जानकारी दी. तब तक कई गुमटियां आग की चपेट में आ चुकी थीं. आग लगने की जानकारी मिलते ही तोरवा पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई.

व्यवसायी बता रहे 25 दुकानें जलीं
आसपास के लोगों की मदद से आग को जल्द ही काबू में कर लिया गया. लेकिन, अब विवाद जली हुई गुमटियों को लेकर है. ददरअसल, तोरवा टीआई सुनील त‍िर्की का कहना है कि 15 गुमटियां ही जली हैं. वहीं आसपास के व्यापारी कह रहे हैं कि 25 गुमटियां खाक हुई हैं. इससे 25 व्यापारियों को नुकसान हुआ है. बहरहाल इसकी शिकायत पुलिस से किसी ने नहीं की है. माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट या तारों में स्पार्क होने से आग लगी होगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft