Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़चकरभाठा के कृष्णा सोसाइटी क्लॉथ शॉप में भीषण आग, लाखों के कपड़े जलकर खाक...

चकरभाठा के कृष्णा सोसाइटी क्लॉथ शॉप में भीषण आग, लाखों के कपड़े जलकर खाक

 Newsbaji  |  Jul 28, 2023 12:25 PM  | 
Last Updated : Jul 28, 2023 12:25 PM
बिलासपुर के चकरभाठा में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग.
बिलासपुर के चकरभाठा में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में संभागभर में फेमस चकरभाठा स्थित कृष्णा सोसाइटी क्लॉथ शॉप में भीषण आग लग गई. इससे लाखों के कपड़े जलकर खाक हो गए हैं. देर रात लगी आग को बुझाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी. आखिरकार सुबह इसे काबू किया जा सका, लेकिन तब तक खासी मात्रा में कपड़े स्वाहा हो चुके थे.

बता दें कि बिलासपुर निवासी किशनचंद टहल्यानी चकरभाठा कैंप में कृष्णा सोसायटी के नाम पर रेडीमेड कपड़ों की दुकान चलाते हैं. यहां थोक से लेकर चिल्हर कपड़ों की बिक्री की जाती है. सामान्य से कम कीमत में मिलने को लेकर प्रस‍िद्ध इस दुकान में दुकान संचालित करने वालों के अलावा वैवाहिक व अन्य अवसर पर ज्यादा कपड़े खरीदने वाले लोग भी बिलासपुर के बजाय यहां से खरीदारी करते हैं. इसी दुकान में रात करीब 12 बजे आग लगने की घटना हुई.

बंद हो चुकी थी दुकान
घटना के वक्त दुकान संचालक व कर्मचारी इस तीनमंजिली दुकान को बंद कर घर जा चुके थे. तभी आसपास के लोगों ने आग की लपटों को देखा और इसकी जानकारी उन्हें दी. तब तत्काल सभी मौके पर पहुंचे और आग को काबू करना शुरू किया. लेकिन, तब तक गोदाम व दुकान के हिस्से के बहुत सारे कपड़ों तक आग पहुंच चुकी थी.

दीवार तोड़कर जुटा अमला
स्थ‍िति ये थी कि इतनी बड़ी दुकान में भी दमकल के पहुंचने के लिए जगह नहीं थी. ल‍िहाजा, जेसीबी से दुकान के एक ओर की दीवार को तोड़ा गया. इसके बाद दमकल कर्मी अंदर दाखिल हुए और आग बुझाना शुरू किया. हालांकि इसके बाद भी आग की लपटों के तेज होने के कारण खासी मशक्कत करनी पड़ी. यही वजह थी कि सुबह 5 बजे तक इसे काबू क‍िया जा सका.

बंद करनी पड़ी बिजली
आशंका है कि बिजली की शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. ऐसे में आग के बीच खतरा और ज्यादा था. आग को काबू करने के दौरान भी खतरा बना हुआ था. लिहाजा, पहले पूरे इलाके की बिजली सप्लाई को बंद करना पड़ा. इसके बाद ही आग बुझाने की कवायद की गई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft