Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़रायपुर में आग ही आग: सुबह दुकानें जलीं, दोपहर में अपार्टमेंट का फ्लैट आया चपेट में, लापरवाही पड़ रही भारी...

रायपुर में आग ही आग: सुबह दुकानें जलीं, दोपहर में अपार्टमेंट का फ्लैट आया चपेट में, लापरवाही पड़ रही भारी

 Newsbaji  |  Jun 09, 2023 06:43 PM  | 
Last Updated : Jun 09, 2023 06:43 PM
रायपुर के अवंति विहार क्षेत्र के अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल के फ्लैट में आग लग गई.
रायपुर के अवंति विहार क्षेत्र के अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल के फ्लैट में आग लग गई.

रायपुर. भीषण गर्मी के बीच छोटी लापरवाही भी भारी पड़ रही है और भीषण आग से लाखों का नुकसान होने के साथ ही जिंदगी भी दांव पर लग रही है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ही शुक्रवार की सुबह जहां एटीएम बूथ समेत करीब 8 दुकानें जल गई हैं. वहीं दोपहर में एक अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल पर स्थित फ्लैट में आग लग गई. रहवासियों ने भागकर जान बचाई.

बता दें कि ये घटना रायपुर के बड़े रिहायशी इलाके अवंति विहार में हुई है. यहां विजय नगर चौक के पास विरासत अपार्टमेंट के फ्लैट में आग तब लगी जब परिवार के सदस्य उपस्थित थे. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी. घर में अचानक चिंगारी और धुआं दिखने के बाद लोग भागकर बाहर आए. देखते ही देखते बिजली के तारों से होते हुए घर में रखे फर्नीचर व कपड़ों में भी आग पहुंची गई. फिर धू-धूकर घर के सामान जलने लगे.

इसने इतना भीषण रूप ले लिया कि आग की लपटें खिड़की से बाहर आने लगीं. आजू-बाजू के फ्लैट के रहवासी भी दहशत में आ गए और वे भी नीचे की ओर भागे. साथ ही इस घअना की सूचना दमकल व पुलिस को दी गई. कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई. इलाके में बिजली सप्लाई बंद कर आग को काबू में किया गया है. इस दौरान अफरातफरी मची रही. वहीं मौके पर खम्हारडीह थाने की पुलिस भी हालात को संभालने के लिए मौके पर मौजूद रही.

गोलबाजार इलाके में आग से एटीएम खाक, कई दुकानें भी जद में
रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के गोलबाजार इलाके में पीएनबी के एटीएम समेत आसपास की 7 से 8 दुकानों में भीषण आग से हड़कंप मच गया. बचाव और राहत कार्य के बीच बूथ के सभी एटीएम खाक हो गए. जबकि बैंक के कई दस्तावेज भी चपेट में आ गए. घटना शुक्रवार की सुबह 9 बजे के बाद की है. गोलबाजार क्षेत्र के लालगंगा सिटी मार्ट में हुई. सबसे पहले एटीएम से ही आग की शुरुआत होने की आशंका जताई जा रही है. इसके बाद धीरे-धीरे आग फैलती गई और 7 से 8 दुकानें इस आग की चपेट में आ गईं.

पूरी खबर आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft