Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़जगदलपुर-रायपुर बस में आग: एसी पाइप फटने से हुई घटना, 35 यात्रियों की बाल-बाल बची जान...

जगदलपुर-रायपुर बस में आग: एसी पाइप फटने से हुई घटना, 35 यात्रियों की बाल-बाल बची जान

 Newsbaji  |  Jun 01, 2024 03:15 PM  | 
Last Updated : Jun 01, 2024 03:15 PM
अभनपुर में बस में आग लग गई.
अभनपुर में बस में आग लग गई.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के लिए जगदलपुर से निकली बस में अचानक आग लग गई. तब बस में 35 यात्री सवार थे. गनीमत ये रही कि सभी को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया, वरना बड़ी घटना हो जाती.

ये घटना अभनपुर के पास हुई है. भीषण गर्मी के बीच बस के एसी का पाइप फटने से बस में आग लगने की बात कही जा रही है. सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई.

बता दें कि महिंद्रा कंपनी की एसी बस सुबह जगदलपुर से रवाना हुई थी. यह रायपुर तक चलती है. जब ये बस अभनपुर पहुंची थी, उस वक्त इसमें 35 यात्री सवार थे. अचानक एसी का पाइप फट गया.

इसके साथ ही बस से धुआं उठने लगा और आग तेजी से फैलने लगा. तब ड्राइवर ने आनन-फानन में बस रोकी. आसपास के लोग भी मदद के लिए पहुंचे और सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया.

फिर देखते ही देखते आग पूरी बस में फैल गई और धू-धू कर बस जलने लगी. इस बीच इसकी सूचना पुलिस को दी गई. कुछ ही देर में पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. साथ ही आग को बुझाने की कवायद भी शुरू की गई.

भीषण गर्मी का खामियाजा
पूरे प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इससे कई तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं. कई जगहों पर एसी भी फट रही हैं. इस घटना में भी बस की एसी का पाइप फटा है, जो कि लोड ज्यादा बढ़ने की वजह से होता है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft