Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़महादेव एप मामले में पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ जुर्म दर्ज, FIR में 508 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने का जिक्र...

महादेव एप मामले में पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ जुर्म दर्ज, FIR में 508 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने का जिक्र

 Newsbaji  |  Mar 17, 2024 04:53 PM  | 
Last Updated : Mar 17, 2024 04:53 PM
पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.
पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के मामले में नामजद एफआईआर हो गई है. ईओडब्ल्यू व एसीबी ने अपने चार्जशीट में प्रोटेक्शन मनी के रूप में 508 करोड़ रुपये लेने का जिक्र किया है.

लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ने वाली है. उनके खिलाफ ईओडब्लू और एसीबी विंग ने महादेव बैटिंग एप के मालिकों से 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने के मामले में मामला दर्ज किया है. बता दें कि बघेल को राजनांदगांव से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया है. ऐसे में बघेल के साथ ही पार्टी की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, पूर्व सीएम बघेल पर महादेव बैटिंग एप के संचालक रवि उप्पल व सौरभ चंद्राकर से 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप है. ईओडब्लू व एसीबी ने एफआईआर ईडी द्वारा कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट के आधार पर दर्ज की है. दरअसल, ईडी ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि भूपेश बघेल और उनके सरकार के कई मंत्रियों व प्रशासनिक अफसरों को महादेव बैटिंग एप ने करोड़ो रुपये प्रोटेक्शन मनी दिए हैं.

ईडी ने चंद्राकर और उप्पल के लिए काम करने वाले असीम दास को बीते 3 नवंबर को रायपुर के एक होटल की पार्किंग से गिरफ्तार किया था. तब उसकी कार और घर से पौने तीन करोड़ रुपये बरामद किए गए थे. असीमदास ने अपने बयान में कहा था कि वह ये पैसा भूपेश बघेल को देने आया था. बाद में ईडी ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया था कि वह अब तक 508 करोड़ रुपये भूपेश बघेल को पहुंच चुका है. इसी के आधार पर भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft