Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़Film City in Chhattisgarh:  इस जगह पर बनेगी फिल्म सिटी, संस्कृति मंत्री अमजरजीत भगत ने लिया जायजा...

Film City in Chhattisgarh:  इस जगह पर बनेगी फिल्म सिटी, संस्कृति मंत्री अमजरजीत भगत ने लिया जायजा

 Newsbaji  |  Jan 12, 2023 12:06 PM  | 
Last Updated : Jan 12, 2023 12:06 PM
chhattisgarh_film_city
chhattisgarh_film_city

महासमुंद। राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का फैसला लिया गया है। इसके तहत महासमुंद के बिरबिरा का चयन किया गया है। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत यहां का जायजा लेने पहुंचे। तब उन्होंने कहा कि ये जगह फिल्म सिटी के लिए उपयुक्त है। इससे यहां की संस्कृति और पर्यटन को भी राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान मिलेगी।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में फिल्म सिटी बनने से यहां फिल्म उद्योग से जुड़े हजारों कलाकारों, टेक्निशियनों और निर्माता-निर्देशकों के साथ ही स्थानीय लोगों को इसका फायदा मिलेगा। छत्तीसगढ़ में नई फिल्म नीति 2021 तैयार की गई है, जिसके तहत यहां काम शुरू किया गया है। बिरबिरा महासमुंद विकाखंड के ही अंतर्गत आता है। निरीक्षण पर पहुंचे संस्कृति मंत्री भगत ने आगे कहा कि फिल्म सिटी का निर्माण होने से आसपास के पर्यटन स्थलों पर भी पर्यटकों की संख्या में उत्तरोत्तर बढ़ोतरी होगी। इाके साथ ही स्थानीय युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मिलेंगे। प्रदेश में इस तरह के कई मनोरम स्थल हैं, जो फिल्मों की शूटिंग के लिए एकदम उपयुक्त हैं। फिल्म नीति के साथ ही राज्य सरकार की नीतियों से अब ऐसा वातावरण तैयार किया गया है, जिससे अन्य प्रदेशों के फिल्मकारों की रुचि भी छत्तीसगढ़ को लेकर बढ़ गई है।

आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि फिल्म सिटी के लिए राजस्व की लगभग 327 एकड़ जमीन का चिन्हांकन किया गया है। निरीक्षण के दौरान संस्कृति मंत्री के साथ मुख्यमंत्री के संस्कृति सलाहकार गौरव द्विवेदी, राज्य पशु कल्याण बोर्ड छत्तीसगढ़ सरकार के उपाध्यक्ष आलोक चन्द्राकर, मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के सदस्य मोहित ध्रुव समेत अन्य जनप्रतिनिधि, संस्कृति विभाग और जिला प्रशासन के सीनियर अफसर भी पहुंचे हुए थे।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft