Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़धमधा के इंजीनियरिंग वर्कशॉप में लगी भीषण आग, इन युवाओं ने जान जोखिम में डाल बुझाई आग, जानें डिटेल...

धमधा के इंजीनियरिंग वर्कशॉप में लगी भीषण आग, इन युवाओं ने जान जोखिम में डाल बुझाई आग, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  May 14, 2023 10:38 AM  | 
Last Updated : May 14, 2023 10:38 AM
धमर्धा के भारती इंजीनियरिंग वर्कशॉप में आग लग गई.
धमर्धा के भारती इंजीनियरिंग वर्कशॉप में आग लग गई.

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के धमधा में एक वर्कशॉप में भीषण आग लग गई. बीते शनिवार की शाम को आगजनी की घटना हुई. स्थानीय युवाओं ने अपनी जान की पहरवाह किए बगैर आग को बुझाने में पूरी मदद की. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक धमधा नगर के भारती इंजीनियरिंग वर्कशॉप में शनिवार की शाम अचानक ही आग लग गई. आग लपटें कुछ देर में ही आस-पास फैलने लगी. दुकान का शटर बाहर से बंद था और अंदर सारे सामान जलकर खाक हो रहे थे. तेजी से फैल रही आग आस पास के हिस्सों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी.

धमधा पुलिस थाना के प्रभारी सोमेश सिंह बघेल ने बताया कि फायर ब्रिगेड, पुलिस व प्रशासन के अलावा स्थानीय युवाओं ने भी खूब मेहनत की. दुकान में ताला लगा था. ऐसे में अंदर लगी आग को बुझाना चुनौती भरा था, लेकिन स्थानीय युवाओं पीताम्बर ढीमर, संजू ढीमर, सैफ नकवी समेत अन्य ने रिस्क लेते हुए शटर का ताला तोड़ा. इसके बाद अंदर पानी डालकर आग बुझाई जा सकी. इसके लिए देर रात तक मशक्कत करनी पड़ी.

अंदर से ही लगी आग

स्थानीय लोगों ने बताया कि धमधा नगर पंचायत में फायर ब्रिगेड का कोई वाहन नहीं होने के कारण दूसरी जगह से फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचने में समय लगा. ऐसे में लोगों ने नगर पंचायत सीएमओ से फायर ब्रिगेड की व्यवस्था करने की मांग भी की है. थाना प्रभारी बघेल के मुताबिक दुकान में आग अंदर से ही लगी. प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट की आग की वजह मानी जा रही है, लेकिन मामले में जांच की जा रही है. दुकान के अंदर टायर व अन्य सामग्री रखी हुई थी. सामना पूरी तरह से जलकर खाक हो गए हैं.

(सिटीजन जर्नलिज्म के तहत धमधा के मुन्ना सिन्हा ने न्यूजबाजी को इस खबर का इनपुट उपलब्ध कराया )

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft