Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़डीआरजी व बीएसएफ जवानों के साथ मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, लाश के साथ रायफल बरामद, सर्चिंग तेज...

डीआरजी व बीएसएफ जवानों के साथ मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, लाश के साथ रायफल बरामद, सर्चिंग तेज

 Newsbaji  |  Jun 12, 2023 12:09 PM  | 
Last Updated : Jun 12, 2023 12:09 PM
कांकेर के जंगल में बीएसएफ  व डीआरजी के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली.
कांकेर के जंगल में बीएसएफ व डीआरजी के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में डीआरजी व बीएसएफ के जवानों ने मुठभेड़ के दौरान एक महिला नक्सली को ढेर कर दिया है. लाश के साथ ही उसका 303 बोर रायफल भी बरामद किया गया है.

बता दें कि रविवार की शाम को इंटेलिजेंस के जरिए सूचना मिली कि कांकेर जिले के छोटेबेठिया इलाके में आरकेबी डिवीजन सचिव, मेंढकी एलओएस कमांडर समेत करीब 20 से 25 सशस्त्र माओवादी पहुंचे हुए हैं. तब कांकेर डीआरजी और बीएसएफ 132 बटालियन की संयुक्त पार्टी मौके के लिए रवाना हुई. जवान कोटरी नदी के पूर्वी क्षेत्र के ग्राम आमातोला, बिनागुंडा और कालपर की ओर लगातार गश्त सर्चिंग करते जा रहे थे. मौके पर पहुंचकर जवानों ने घेराबंदी की और रातभर डंटे रहे.

सुबह हुई मुठभेड़
रातभर ताक पर बैठे जवानों ने सुबह का इंतजार किया. फिर सोमवार की सुबह नक्सलियों को भी जवानों द्वारा घेरे जाने का पता चला. सुबह करीब 7 बजे दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई. जवानों की ओर से की गई फायरिंग में नक्सलियों को गोली लगी थी. आखिरकार कमजोर पड़ते देख नक्सली भाग निकले. तब जवानों ने एरिया को कवर करते हुए आगे कूच किया. इस दौरान उन्हें एक महिला नक्सली की लाश मिली. उसके साथ उसका 303 बोर रायफल भी बरामद किया गया है. इलाके में सर्चिंग और तेज कर दी गई है.

आईजी ने की पुष्टि, यहीं जलाई थीं गाड़‍ियां
मुठभेड़ और महिला नक्सली को मार गिराने की खबर की पुष्टि बस्तर आईजी पी: सुंदरराज ने भी की है. आपको बता दें कि यही वो इलाका है, जहां नक्सलियों ने करीब 5 दिन पहले कई गाड़ियों में आग लगा दी थी. वहीं अब भी नक्सलियों के छिपे होने की सूचना पर यहां जवानों को भेजा गया था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft