Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़खंभे से उतरकर खेत के पानी में दौड़ रहा था करंट, चपेट में आने से किसान व 2 भैंसों की मौत...

खंभे से उतरकर खेत के पानी में दौड़ रहा था करंट, चपेट में आने से किसान व 2 भैंसों की मौत

 Newsbaji  |  Jul 22, 2023 05:42 PM  | 
Last Updated : Jul 22, 2023 05:42 PM
कवर्धा में करंट के संपर्क में आने से खेत में किसान और उसके दोनों भैंसों की मौत हो गई.
कवर्धा में करंट के संपर्क में आने से खेत में किसान और उसके दोनों भैंसों की मौत हो गई.

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा कबीरधाम जिले के गांव में विद्युत कंपनी की लापरवाही से एक किसान और उसके 2 भैसों की मौत हो गई. दरअसल, उसके खेत के बीच से 11 केवी लाइन गुजरी है और एक पोल खेत के बीचोंबीच गड़ा है. गड़बड़ी के चलते खेत के पानी में करंट प्रवाहित हो रहा था.  कोपर से खेत को समतल करने के दौरान किसान और उसके दोनों भैसा चपेट में आ गए. इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि मामला जिले के पिपरिया थाने ‍के दशरंगपुर चौकी थाना पिपरिया क्षेत्र के नवागांव का है. इन दिनों गांवों में खेती-किसानी का काम जोरशोर से चल रहा है. विशेषकर रोपाई से जुड़े काम चल रहे हैं. इसी कड़ी में गांव के किसान ओमप्रकाश सिन्हा को भी रोपाई करानी है. ऐसे में खेत की जुताई के बाद पानी भरे खेत में वह कोपर के जरिए समतल कर रहा था. तभी उसके साथ ये घटना हुई.

खंभे के पास पहुंचने से आया चपेट में
ओमप्रकाश भैंसों के साथ कोपर लेकर जैसे ही खंभे के पास पहुंचा, पानी में फैल चुके करंट की चपेट में आ गया. कुछ समझ पाता इससे पहले ही पानी में गिर गया. उसके साथ दोनों भैंसे भी गिर गए और कुछ ही देर में तड़प-तड़पकर तीनों की मौत हो गई. बाद में लोगों ने देखा तो किसी की हिम्मत नहीं थी उनके पास जाने की. आखिरकार पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने भी विद्युत कंपनी को बिजली सप्लाई बंद कराने को कहा और फिर आने की कार्रवाई शुरू की गई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft