Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़घर का दरवाजा बंद कर पूजा-पाठ कर रहा था परिवार, दो भाइयों की हो गई मौत, अन्य गंभीर...

घर का दरवाजा बंद कर पूजा-पाठ कर रहा था परिवार, दो भाइयों की हो गई मौत, अन्य गंभीर

 Newsbaji  |  Oct 18, 2024 11:10 AM  | 
Last Updated : Oct 18, 2024 11:10 AM
मृतक भाई.
मृतक भाई.

सक्ती. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के बाराद्वार थाना क्षेत्र के तांदुलडीह गांव में एक परिवार के छह सदस्य कई दिनों से पूजा-पाठ और साधना में लगे हुए थे. इस दौरान दो सगे भाई विकास गोंड़ और विक्की गोंड़ मूर्छित हो गए. परिवार के अन्य सदस्य जय गुरुदेव का जाप करते रहे. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों भाइयों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बता दें कि तांदुलडीह गांव के निवासी फिरीत बाई और उनके तीन बेटे—विक्की, विक्रम, और विशाल साथ ही दो बेटियां, अमरीकन और चंद्रिका, पिछले छह-सात दिनों से भूखे-प्यासे रहकर उज्जैन के एक बाबा की तस्वीर के सामने पूजा कर रहे थे. इस दौरान घर से बाहर न निकलने और जोर-जोर से चिल्लाने की वजह से पड़ोसियों को शक हुआ. जब उनके चचेरे भाई ने दरवाजा खुलवाया तो फिरीत बाई ने बताया कि वे पूजा में लीन हैं.

पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल
घर के अंदर जाने पर पाया गया कि फिरीत बाई के दो बेटे, विकास और विक्की, मूर्छित पड़े थे. पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. दोनों भाइयों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

परिजनों का चल रहा इलाज
मृतकों के अलावा परिवार के अन्य सदस्य फिरीत बाई, उनका एक बेटा विशाल और उनकी दो बेटियां भी पूजा-पाठ में शामिल थे. उन्हें भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने दोनों भाइयों के शवों को मर्चुरी में रखवा दिया है और मामले की जांच जारी है.

गांव में दहशत
इस घटना के बाद पूरे तांदुलडीह गांव में सनसनी फैल गई है. पुलिस अधिकारी एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया कि घटना के पीछे की वजह और परिवार के पूजा-पाठ के तरीके की जांच की जा रही है. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft