Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सरकार को यात्रियों की परवाह नहीं! ट्रेनें चल रही लेट..आखिर ऐसा क्यों हो रहा, जानिए...

सरकार को यात्रियों की परवाह नहीं! ट्रेनें चल रही लेट..आखिर ऐसा क्यों हो रहा, जानिए

 Newsbaji  |  May 22, 2022 11:08 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

छत्तीसगढ़। इस समय छत्तीसगढ़ के ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्री परेशान है। दरअसल, रायपुर से गुजरने वाली गोंदिया-बरौनी, अमरकंटक समेत 5 ट्रेनें पिछले एक महीने से ज्यादा दिनों से लेट चल रही हैं। रेलवे के अफसरों भी मान रहे है कि कोयले की ढुलाई में लगी ट्रेनों के कारण 5 ट्रेनें देरी से चल रही है। बाकी ट्रेनें कभी-कभार आधे घंटे या एक घंटे की देरी से पहुंच रही हैं। यह आलम है छत्तीसगढ़ के शहरों से गुजरने वाली ट्रेनों का।

यात्रीगण ध्यान दें
गोंदिया-बरौनी के अलावा अमरकंटक, शिवनाथ, छत्तीसगढ़ व टाटा-इतवारी पैसेंजर लंबे समय से देरी से चल रही है। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का परिचालन सप्ताहभर से प्रभावित है। जबकि गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस एक महीने से ज्यादा समय से लेट चल रही है। यह ट्रेन कई बार 4 से 5 घंटे देरी से रायपुर स्टेशन पहुंच रही है। यात्री काफी परेशान हो गए है।

वहीं, अमरकंटक व शिवनाथ एक्सप्रेस भी 2 से 3 घंटे लेट से पहुंच रही है। टाटा-इतवारी स्पेशल पैसेंजर भी लेट होने के कारण यात्री लगातार हलाकान-परेशान हो रहे हैं। दूरस्त क्षेत्रों से आए यात्री जब स्टेशन पहुंचते हैं, तब उन्हें ट्रेनों के देरी से चलने का पता चलता है। उनके मोबाइल पर ट्रेन देरी से चलने का मैसेज भी नहीं आ रहा है तो इस तरह से रेलवे अपने यात्रियों को सेवा दे रहा है।

रेलवे स्टेशन प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेनों की लेटलतीफी का कारण कोयले की सप्लाई के लिए चल रही मालगाड़ियां हैं। पॉवर प्लांटों तक कोयला सही समय पर पहुंच सके, इसलिए मालगाड़ियों को तेजी से चलाया जा रहा है। सबसे ज्यादा परेशान रोजाना यात्रा करने वाले यात्री हो रहे है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft