Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़रायगढ़ के मकान में बड़ा धमाका, छत चकनाचूर, दीवारें तक खिसक गईं, 3 घायल, एक की हालत नाजुक...

रायगढ़ के मकान में बड़ा धमाका, छत चकनाचूर, दीवारें तक खिसक गईं, 3 घायल, एक की हालत नाजुक

 Newsbaji  |  Feb 11, 2023 01:33 PM  | 
Last Updated : Feb 11, 2023 01:56 PM
विस्फोट से मकान मलबे में तब्दील हो गया.
विस्फोट से मकान मलबे में तब्दील हो गया.

रायगढ़. जिले के घरघोड़ा क्षेत्र में शनिवार की सुबह हुए जबरदस्त धमाके में एक घर की शेड वाली छत चकनाचूर हो गई. जबकि दीवारें भी खिसक गईं. हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. उनमें से एक की हालत नाजुक है, जिसे रायपुर रेफर किया गया है.

ब्लास्ट की ये घटना रसोई गैस सिलेंडर में ‍लीकेज के कारण हुई है. आपको बता दें कि रायगढ़ जिल के घरघोड़ा इलाके में ग्राम भेंगारी में किराए के मकान में योगेश्वर पटेल और राजू यादव रहते हैं. वे यहां संचालित टीआरएन एनर्जी प्लांट की ठेका कंपनी श्रीनू में काम करते थे. जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह वे अपने इस किराए के मकान में खाना बना रहे थे. उस समय इन दोनों के साथ इसी गांव में रहने वाला कृष्णा यादव भी बैठा हुआ था. तीनों को इस बात का ध्यान ही नहीं रहा कि गैस सिलेंडर में लीकेज हो गया है और कभी भी ब्लास्ट हो सकता है.

इसी बीच तेज धमाका हुआ और पल भर में मकान के अंदर का हिस्सा मलबे से भर गया. धमाके का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि छत पर लगा शेड टूटकर फर्श पर गिर गया. वहीं एंगल तक इधर से उधर हो गए. मकान की दीवारें तक घिसक गई हैं.

तीनों में से एक सीधे चपेट में आया था, जिससे उसकी हालत नाजुक है. आसपास के लोगों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया. उन्होंने तत्काल उन्हें घरघोड़ा स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, लेकिन उनकी हालत को देखते हुए उन्हें  जिला अस्पताल रायगढ़ रेफर किया गया. वहां पर भी दो लोगों को तो भर्ती कर उपचार शुरू किया गया. वहीं जिसकी हालत नाजुक थी उसे रायपुर रेफर किया गया.  पुलिस भी इस मामले की जांच कर असल कारणों की पड़ताल कर रही है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft