Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पूर्व स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम बने राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री का दर्जा बरकरार...

पूर्व स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम बने राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री का दर्जा बरकरार

 Newsbaji  |  Jul 14, 2023 03:27 PM  | 
Last Updated : Jul 14, 2023 03:27 PM
प्रेमसाय सिंह टेकाम को राज्य योजना आयोग अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
प्रेमसाय सिंह टेकाम को राज्य योजना आयोग अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के संगठन और सरकार में बदलाव का दौर जारी है. एक दिन पहले स्कूल शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले प्रेमसाय सिंह टेकाम को नई जिम्मेदारी मिल गई है. वे राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष बनाए गए हैं. खास ये कि उनका कैबिनेट मंत्री का दर्जा बरकरार रहेगा.

बता दें कि राज्य योजना आयोग राज्य के विभिन्न प्रकार के भौतिक, व‍ित्तीय और जनशक्ति संसाधनों का अनुमान लगाकर राज्य के समावेशी विकास में इसके सर्वोत्तम उपयोग के बारे में सुझाव देने, विकास में बाधा डालने वाले कारणों का पता कर समाधान ढूंढने, राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में क्षेत्रीय व सामाजिक असंतुलन को दूर करने नीतियों व कार्यक्रमों का सुझाव देने समेत अन्य काम करता है. इसके मुख‍िया यानी अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. ये जिम्मेदारी अब प्रेमसाय सिंह टेकाम निभाएंगे.

p>

 

लगातार हुए बदलाव
बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार और संगठन में बदलाव की शुरुआत 2 दिन पहले से हुई है. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की जगह बस्तर सांसद दीपक बैज को नया चीफ नियुक्त किया गया. इसके बाद प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्कूल शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दिया. अब शुक्रवार को उन्हें राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष के रूप में ये एक नई जिम्मेदारी मिल गई है.

 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft